सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई, 2 के बदले मारे 30...(वीडियो)

Last Updated: मंगलवार, 23 मई 2017 (17:40 IST)
नई दिल्ली। कृष्णा घाटी में भारतीय जवानों के सिर काटे जाने की घटना के बाद सेना ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नौशेरा में पाकिस्तान के 4 से 5 बंकरों को तबाह कर दिया है। रक्षा विशेषज्ञ मान रहे हैं कि इस हमले पाकिस्तान के 25 से 30 सैनिकों की मौत हुई है। सेना की इस कार्रवाई को के बाद बड़ी कार्रवाई बताया जा रहा है।

जैसी कि जानकारी सामने आ रही है कि भारतीय सेना ने 24 सेकंड में पाकिस्तानी चौकियों को ध्वस्त कर दिया। सेना ने इस कार्रवाई में 15 से 21 धमाके किए हैं। रक्षा विशेषज्ञों का मानना है कि इस कार्रवाई में 20 से 30 पाक सैनिकों की मौत हो सकती है। साथ ही कुछ आतंकवादी भी मारे जा सकते हैं। यह हमला 9 मई के आसपास हुआ बताया जा रहा है।

इस कार्रवाई के बाद यह भी माना जा रहा है कि इससे भारतीय सैनिकों का मनोबल बढ़ेगा और देश की जनता में भी सेना और सरकार को लेकर सकारात्मक संदेश जाएगा। अभी तक देश लोगों में सरकार के प्रति इस बात को लेकर नाराजी थी कि उसने सेना के हाथ बांधे हुए हैं, उन्हें पाकिस्तान और आतंकवाद से निपटने के लिए खुला छोड़ देना चाहिए।
वीडियो क्यों? : सेना का मानना है कि पाकिस्तान आतंकवादियों को में मदद करता है। आतंकवाद के खिलाफ और कड़ी कार्रवाई की जरूरत है। भारतीय सेना ने इस हमले का वीडियो भी जारी किया है। इसको लेकर सवाल भी उठ रहे हैं तो अटकलें भी लगाई जा रही हैं। इसके पीछे जो कारण बताया जा रहा है, वह यह है कि जिस तरह से भारतीय राजनीतिक दलों ने सर्जिकल स्ट्राइक के समय सैन्य कार्रवाई पर अविश्वास व्यक्त किया था, उससे तो यही लगता है कि वीडियो जारी कर सेना ने न सिर्फ ऐसे लोगों को जवाब दिया है, बल्कि यह भी बताने की कोशिश की है कि सेना 'फर्जीवाड़ा' नहीं करती।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :