आभासी मुद्राओं के कारोबार के लिए ऐप लांच

Last Updated: शुक्रवार, 29 दिसंबर 2017 (01:11 IST)
नई दिल्ली। वैश्विक स्तर पर बिटक्वाइन जैसी आभासी मुद्राओं के बढ़ते के मद्देनजर देश में इसकी ट्रेडिंग को सरल बनाने के उद्देश्य से गुरुवार को लांच करने की घोषणा की गई।

प्लुटो एक्सचेंज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी भरत वर्मा ने यहां यह घोषणा करते हुए कहा कि अब तक आभासी मुद्राओं का कारोबार कुछ कठिन है और आम लोग इसकी खरीद-बिक्री नहीं कर पाते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए इसे बहुत सरल बनाया गया है और अब कोई भी व्यक्ति उनके इस ऐप को डाउनलोड कर केवाईसी की प्रक्रिया पूरी करने के बाद आभासी मुद्राओं की खरीद-बिक्री कर सकता है।

उन्होंने कहा कि नेट बैंकिंग के साथ ही डेबिट कार्ड, केडिट कार्ड और डिजिटल भुगतान के दूसरे माध्यमों के जरिए इस प्लेटफार्म पर आभासी मुद्राओं में कारोबार किया जा सकता है। सभी लेनदेन केवल मोबाइल नंबर के इस्तेमाल के जरिए ही हो जाएगा। उन्होंने कहा कि प्लुटो एक्सचेंज एक ओपन पेमेंट प्लेटफार्म है।

उन्होंने कहा कि निवेश करना युवाओं का एक सपना होता है। हर कोई सुरक्षित तथा हिफाजत के साथ व्यापार करना चाहता है, लेकिन बाजार ठगों से भरा पड़ा है। जालसाजी से संबंधित इन सभी घटनाओं को देखते हुए उनकी कंपनी ने एक नई पहल की है, जो सुरक्षित होने के साथ ही निवेश में जालसाजी पर भी रोक लगाएगी। (वार्ता)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :