केजरीवाल के मंत्री सत्येन्द्र जैन के घर पहुंची CBI की टीम

पुनः संशोधित सोमवार, 19 जून 2017 (15:03 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली सरकार में हेल्थ मिनिस्टर सत्येन्द्र जैने के घर पहुंची है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जैन के खिलाफ के आरोपों को लेकर सीबीआई की टीम उनकी पत्नी से पूछताछ कर रही है। दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने आधिकारिक बयान में जैन के घर सीबीआई टीम पहुंचने को केंद्र सरकार की साजिश बताया है।
सीबीआई सूत्रों ने बताया कि एजेंसी ने मंत्री की पत्नी से समय मांगा था। बता दें कि सीबीआई ने अप्रैल में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों के संबंध में आप मंत्री के खिलाफ प्राथमिक जांच दर्ज की थी। इस संबंध में एजेंसी ने हाल में उनसे पूछताछ भी की थी।> > आप ने केंद्र सरकार पर 'बदले की राजनीति' करने का आरोप लगाया है। पार्टी ने एक ट्वीट में कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार अपनी बदले की राजनीति के लिए सीबीआई का गलत इस्तेमाल कर रही है। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के बाद बीजेपी की सीबीआई ने मंत्री के घर पर छापा मारा।
सीबीआई सूत्रों ने बताया कि जैन पर प्रयास इंफो सोल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड, अकिंचन डेवलेपर्स प्राइवेट लिमिटेड एवं मंगलयत्न प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के जरिए साल 2015-16 के दौरान एक लोकसेवक होने के दौरान 4.63 करोड़ रुपए की मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल होने का आरोप है। (एजेंसी)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :