Widgets Magazine

राहुल गांधी ने बनाया रिकॉर्ड, गिनीज बुक में नाम भेजा

Last Updated: मंगलवार, 21 मार्च 2017 (16:26 IST)
नई दिल्‍ली। कांग्रेस के महासचिव राहुल गांधी नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के लिए भेजा गया है। में कांग्रेस में मिली करारी हार के बाद एक तरफ जहां राहुल गांधी की नेतृत्व क्षमता पर सवाल उठाए जा रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया पर भी उनकी काफी फजीहत हो रही है। ऐसे में एक व्यक्ति ने राहुल गांधी का गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज कराने के लिए भेजा है। नाम भेजने वाले ने बताया कि राहुल के नेतृत्व में कांग्रेस को काफी चुनावों में हार का मुंह देखना पड़ा है। यही कारण है कि उनका नाम गिनीज बुक में दर्ज कराने के लिए संबंधित संस्था को आवेदन भेजा है।        
मध्‍य प्रदेश के होशंगाबाद के रहने वाले इंजीनियर विशाल दीवान ने गिनीज बुक को लिखे आवेदन में अनुरोध किया है कि देश में हुए 27 चुनावों में कांग्रेस पार्टी को हराने के लिए राहुल गांधी का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया जाए। 
 
दीवान मानते हैं कि पिछले पांच वर्षों में राहुल गांधी के नेतृत्‍व में कांग्रेस पार्टी अपना वजूद खो रही है। रिकॉर्ड बुक में शामिल होने के लिए जितनी संख्‍या की जरूरत चाहिए यह संख्‍या उससे कहीं ज्‍यादा है। दीवान ने गिनीज बुक प्रशासन को चिट्ठी भी लिखी है और उन्‍होंने इसके लिए बकायदा जरूरी फीस का भुगतान भी कर दिया है। गिनीज बुक की ओर से आवेदन स्‍वीकार किए जाने की पुष्टि भी दीवान को की जा चुकी है। हालांकि यह पता नहीं चल सका है कि उनका नाम गिनीज बुक में जुड़ा है या नहीं।


Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine