जब महिला टॉयलेट में घुस गए राहुल गांधी

पुनः संशोधित गुरुवार, 12 अक्टूबर 2017 (17:14 IST)
राहुल गांधी हाल में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में महिलाओं पर दिए गए बयानों से चर्चा में आए थे। इस बयान का बाद उनका विरोध भी हुआ। अब राहुल गांधी फिर मीडिया की चर्चा में हैं। इस बार कोई बयान के कारण नहीं बल्कि उनके साथ घटी एक घटना के कारण।

गुजरात दौरे पर गए राहुल गांधी छोटा उदयपुर में राहुल 'संवाद' कार्यक्रम के तहत युवाओं से मुखातिब थे, लेकिन इस दौरान उन्हें थोड़ी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा। दरअसल, कार्यक्रम के बाद राहुल गांधी को टॉयलेट जाना था, लेकिन वे गलती से लेडीज टॉयलेट में चले गए। हालांकि गलती का एहसास होते ही राहुल कुछ ही सेकंड में बाहर आ गए।

कार्यक्रम के बाद राहुल गांधी टाउन हॉल से निकले थे। उन्हें फ्रेश होने के लिए टॉयलेट जाना था। एक तरफ टॉयलेट्स के दरवाजे पर गुजराती में 'महिलाओं माटे शौचालय' यानी महिलाओं के लिए शौचालय' लिखा था, जबकि दूसरी तरफ पुरुषों के टॉयलेट्स थे।

दोनों टॉयलेट्स में जेंट्‍स-लेडीज के साइन नहीं बने थे। राहुल गांधी गुजराती में लिखा पढ़ नहीं पाए। ऐसे में गलती से लेडीज टॉयलेट्स में जा घुसे। इस दौरान बाहर खड़े एसपीजी ने मीडिया वालों को यह कहते सुन लिया कि राहुल गांधी लेडीज टॉयलेट में चले गए हैं।

एसपीजी अधिकारी कांग्रेस उपाध्यक्ष को रोकने के लिए जा ही रहे थे कि तभी राहुल तेजी से बाहर आ गए। इसी दौरान कुछ फोटोग्राफर्स ने लेडीज टॉयलेट से निकलती हुई उनकी तस्वीरें खींच ली। इस घटना से राहुल गांधी कुछ असहज नजर आए।

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :