राकांपा का नारा- तेरे भैया, मेरे भैया सिद्धारामैया

बेंगलुरु| पुनः संशोधित मंगलवार, 17 अप्रैल 2018 (17:54 IST)
बेंगलुरु। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने मंगलवार को एचडी देवेगौड़ा नीत (सेक्युलर) के साथ उनकी पार्टी के दीर्घकालीन गठबंधन को खारिज किया और 'तेरे भैया, मेरे भैया, सिद्धारामैया' का स्लोगन देते हुए मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के प्रति समर्थन जताया।
राकांपा नेता डीपी त्रिपाठी ने कहा कि हमारा जद (एस) के साथ गठबंधन नहीं है। हम कर्नाटक चुनाव में जीत के लिए कांग्रेस नीत धमनिरपेक्ष ताकतों के पक्ष में हैं। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि आगामी के नतीजों से राष्ट्रीय राजनीति की दिशा तय होगी और हो सकता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समय से पहले आम चुनाव कराने पर विवश हो जाएं।

सिद्धारामैया को देश के उत्कृष्ट मुख्यमंत्रियों में से एक बताते हुए त्रिपाठी ने कहा कि वस्तुत: मैं हिन्दी में एक स्लोगन दे सकता हूं- 'तेरे भैया, मेरे भैया, सिद्धारामैया।' राकांपा के सूत्रों ने बताया कि शरद पवार की अगुवाई वाली पार्टी ने जद (एस) से गठबंधन तोड़ने का निर्णय लिया क्योंकि ऐसा संदेह है कि यह पार्टी (जद-एस) चुनाव से पहले भाजपा को सहायता पहुंचा सकती है।

राष्ट्रीय राजनीति के संदर्भ में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि सभी धर्मनिरपेक्ष बल कांग्रेस की अगुवाई में साथ हैं तथा वाम दलों को भी संसदीय चुनाव में भाजपा की पराजय सुनिश्चित करने के लिए इसमें शामिल होना चाहिए। उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि कांग्रेस भाजपा को अकेले परास्त नहीं कर सकती। (वार्ता)


और भी पढ़ें :