मोदी के कान में क्या फुसफुसाए मुलायम!

Last Updated: रविवार, 19 मार्च 2017 (23:21 IST)
लखनऊ। उत्तरप्रदेश के लखनऊ में योगी सरकार के समारोह में जिन प्रमुख हस्तियों ने अपनी मौजूदगी से लोगों का ध्यान खींचा उनमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी शामिल थे, जिन्होंने 15 साल के बाद अपनी पार्टी को प्रचंड बहुमत दिलाया। समारोह में सपा के सुप्रीमो मुलायम और उनके बेटे उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी मौजूद थे।
टीवी फोटो
शपथ ग्रहण समारोह के बाद मुलायमसिंह और अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई भी दी। अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव मंच पर भाजपा नेताओं से मिल-जुल रहे थे, लेकिन जब मोदी वहां पहुंचे, तब उन्होंने कुछ भाजपा नेताओं से मुलाकात की और राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पास वाली कुर्सी पर बैठ गए।
समारोह के बाद प्रधानमंत्री मोदी खड़े हुए और उन्होंने हजारों की संख्या में जुटे लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन करके भाजपा को मिले प्रचंड बहुमत के लिए शुक्रिया अदा किया। मंच से मोदी जाने ही वाले थे कि तभी मुलायमसिंह उनकी ओर तेजी से बढ़े। मोदी ने मुस्कुराकर मुलायमसिंह से हाथ मिलाया। उसके बाद मुलायम मोदी को बेटे अखिलेश के पास ले गए। तब प्रधानमंत्री ने पूर्व मुख्यमंत्री की पीठ थपथपाई। इसके बाद उन्होंने मोदी का हाथ पकड़ लिया। 
 
मोदी कुछ समझ पाते इसके पूर्व ही उन्होंने कसकर हाथ पकड़कर उन्हें नीचे झुकाया। मुलायम सिंह ने इसके बाद मोदी के कान में कुछ फुसफुसाए, जिसे सुनकर मोदी खिलखिलाकर हंस पड़े। इसे लेकर सोशल मीडिया पर जमकर चर्चाएं चल पड़ीं। सभी लोग अपने-अपने हिसाब से कयास लगाने में जुट गए कि आखिर मुलायम ने मोदी के कान में क्या मंत्र फूंका होगा? 
 
जब उत्तर प्रदेश चुनाव हो रहे थे, तब चुनावी सभाओं में मोदी और अखिलेश ने एक-दूसरे पर तीखे बाण चलाए थे। क्या मुलायम सिंह अपने बेटे अखिलेश के बारे में मोदी के कान में कुछ कहा या फिर उत्तर प्रदेश में आए अपार जनसमर्थन का राज पूछा? बहरहाल, यह तो मुलायम या फिर मोदी ही बता सकते हैं कि कान में क्या कुछ कहा गया, सोशल मीडिया पर इस दृश्य के चटखारे जरूर लिए जा रहे हैं। 

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :