नरेन्द्र मोदी का बड़ा हमला, अब शहरों में बड़े घरों में रहते हैं नक्सलवादी...

Last Updated: शुक्रवार, 9 नवंबर 2018 (13:46 IST)
जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि भाजपा ने सत्ता में आकर पुरानी सरकारों के तौर तरीकों को बदला साथ ही बिचौलियों को भी खत्म दिया। इससे लोगों के काम ज्यादा हो रहे हैं।

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके में चुनावी शंखनाद करते हुए मोदी ने कहा कि आने वाली पीढ़ियां में गरीबी न देखें, हम आपका यह सपना साकार करेंगे। ऐसी व्यवस्थाएं करेंगे कि बस्तर मजबूत और समृद्ध बने। हमें इस इलाके से गरीबी, भुखमरी और बेरोजगारी को हटाना है।

उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों में अपने और पराये की सोच थी, लेकिन हम सबका साथ और सबका विकास की नीति पर काम कर रहे हैं। राज्य में विकास के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। हमारी सरकार में महिला, पुरुष और जाति के आधार पर भेदभाव नहीं होगा।

नरेन्द्र मोदी ने आगे कहा...
जब तक अटलजी के सपनों को साकार नहीं करूंगा, तब तक चैन से नहीं बैठूंगा।
नक्सलवाद पर हमला करते हुए कहा कि अब अर्बन नक्सली शहरों में रहते हैं।
बड़े शहरों में बड़े घरों में रहते नक्सलवादी।
नक्सलवादियों के खिलाफ कार्रवाई का विरोध क्यों होता है।
नक्सलवाद पर विपक्ष का रवैया दोहरा।


उल्लेखनीय है कि 90 सदस्यीय विधानसभा सीट वाले छत्तीसगढ़ में 12 नवंबर को 18 सीटों पर चुनाव होंगे, जबकि शेष सीटों पर 20 नवंबर को चुनाव होंगे।इन सीटों में से 12 सीटें अनुसूचित जनजाति के लिए तथा एक सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है।


पहले चरण में राजनांदगांव से मुख्यमंत्री रमन सिंह और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी चुनाव मैदान में हैं। वहीं, पहले चरण में रमन मंत्रिमंडल के दो सदस्यों और एक बीजेपी सांसद के भाग्य का भी फैसला होना है।


गौरतबल है कि राज्य में वर्ष 2013 में हुए विधानसभा चुनाव में 90 सीटों में से 49 सीटों पर बीजेपी ने और 39 सीटों पर कांग्रेस ने जीत हासिल की थी. वहीं एक-एक सीट पर बसपा और निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत हासिल की थी।


और भी पढ़ें :