मिल्खा सिंह बने डब्ल्यूएचओ के 'सद्भावना दूत'

पुनः संशोधित शुक्रवार, 11 अगस्त 2017 (17:07 IST)
नई दिल्ली। महान फर्राटा धावक मिल्खा सिंह को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दक्षिण-पूर्वी एशिया क्षेत्र में फिटनेस संबंधी गतिविधियों के लिए 'सद्भावना दूत' बनाया है। मिल्खा सिंह जैसे महान एथलीट के इससे जुड़ने से इसे और कामयाबी मिलेगी।
 
'फ्लाइंग सिख' के नाम से मशहूर मिल्खा सीयर की गैरसंक्रामक बीमारियों से  बचाव और उन पर काबू करने की योजनाओं का प्रचार करेंगे। डब्ल्यूएचओ की दक्षिण-पूर्व एशिया की क्षेत्रीय निदेशक पूनम खेत्रपाल ने कहा कि स्वास्थ्य के लिए फिटनेस संबंधी गतिविधियों को बढ़ावा देना अहम है। मिल्खा सिंह जैसे महान एथलीट के इससे जुड़ने से इसे और कामयाबी मिलेगी। 
 
उन्होंने कहा कि हर साल डब्ल्यूएचओ दक्षिण-पूर्व एशिया में गैरसंक्रामक बीमारियों से करीब  85 लाख मौतें होती हैं और ये सभी जीवनशैली से जुड़ी समस्याओं को लेकर हैं। नियमित व्यायाम से ह्दयरोग, हदयाघात, मधुमेह और कैंसर जैसी गैरसंक्रामक बीमारियों का खतरा कम हो सकता है। (भाषा) 

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :