सावधान! भारत में हमला कर सकता है ISIS का खतरनाक लोन वूल्‍फ!

Last Updated: मंगलवार, 19 जनवरी 2016 (14:05 IST)
मध्यपूर्व में आतंक का साम्राज्य स्थापित करने वाले आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट (आईएसआईएस) की खूनी नजर अब भारत पर है। खुफिया सूत्रों की माने तो अब आईएस भारत पर अलग तरह से हमले करने की साजिश रच रहा है। भारत पहले से ही पाकिस्‍तान स्थित कई आतंकी संगठनों के निशाने पर है और आईएसआईएस भी यहां अपनी मौजूदगी दर्ज कराने की फिराक में है। सूत्रों के अनुसार, भारत पर अब आईएसआईएस के 'लोन वूल्‍फ अटैक' (प्रशिक्षित और खतरनाक अकेला आतंकी) का खतरा मंडरा रहा है। 

खुफिया सूत्रों के हवाले से यह जानकारी सामने आई है कि आईएसआईएस समर्थक भारत में 'लोन वूल्‍फ अटैक' को अंजाम दे सकते हैं। 

सूत्रों के अनुसार, खुफिया एजेंसियों ने भारत में आईएसआईएस समर्थक लोन वूल्‍फ अटैक के खतरे को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। डीएनए के हवाले से यह खबर सामने आई है कि भारत में 26 जनवरी से पहले आईएसआईएस के हमले को लेकर हाई अलर्ट जारी किया गया है। केंद्र ने तकरीबन सभी राज्‍यों को लोन वूल्‍फ अटैक को लेकर अलर्ट जारी किया है। 
 
सूत्रों के अनुसार आईएसआईएस भारत में लोन वूल्‍फ अटैक की फिराक में है और इस हमले को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने मीटिंग भी की है। आईएसआईएस की ओर से भारत पर संभावित खतरे के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्‍यों को इसके खतरे से आगाह किया है। खुफिया सूत्रों के हवाले से यह जानकारी सामने आई है कि आईएसआईएस समर्थक भारत में 'लोन वूल्‍फ अटैक' को अंजाम दे सकते हैं। 
 
इसी खतरे के मद्देनजर गृह मंत्रालय ने हाल में एक उच्‍च स्‍तरीय बैठक की, जिसमें गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद थे। केंद्र ने यह निर्देश भी दिया है कि सभी राज्‍य चौकसी बरतें।

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :