देश के समक्ष भारी आर्थिक संकट: कांग्रेस

नई दिल्ली| पुनः संशोधित गुरुवार, 21 जनवरी 2016 (08:26 IST)
नई दिल्ली। बुधवार को शेयर बाजारों में जोरदार गिरावट के बीच ने दावा किया कि देश के समक्ष भारी है और को दुनिया में सबसे तीव्र वृद्धि वाली अर्थव्यवस्था बताने वाले अनुमानों के आंकड़ों की विश्वसनीयता पर सवाल उठाया। कांग्रेस नेता ने सवालिया लहजे में पूछा कि निर्यात में 13 महीने की गिरावट के बाद इसे पटरी पर लाने के लिए मोदी  सरकार सरकार क्या कर रही है?
पार्टी प्रवक्ता दीपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार भले ही भारत को सबसे तीव्र वृद्धि वाली अर्थव्यवस्था के रूप में पेश करे लेकिन दुनिया आंकड़ों पर संदेह जता रही है।> > हुड्डा ने नेवेस्की कैपिटल न्यूजलेटर का हवाला दिया। इस न्यूजलेटर में कंपनी ने अपने ग्राहकों से कहा है कि चीन की वास्तविक जीडीपी वृद्धि दर 7.1 प्रतिशत है और भारत की 7.4 प्रतिशत जिसमें ‘अतिश्योक्ति’ है। उन्होंने कहा कि निवेश कंपनी ने भारत में अपना कामकाज समेट लिया है।
कांग्रेस नेता ने सवालिया लहजे में पूछा कि निर्यात में 13 महीने की गिरावट के बाद इसे पटरी पर लाने के लिए सरकार क्या कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बार-बार विदेश यात्रा पर जा रहे हैं लेकिन वह भारत से खरीदने को लेकर ‘मार्केटिंग’ नहीं कर रहे। (भाषा)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :