दिल्ली में अग्निकांड की घटनाएं, मासूम लोगों को लील गई लापरवाही की आग

पुनः संशोधित मंगलवार, 12 फ़रवरी 2019 (13:42 IST)
दिल्ली के करोलबाग इलाके में अर्पित पैलेस होटल में सोमवार को नींद में सोए लोगों को शायद यह पता नहीं होगा कि सुबह जब उनकी नींद खुलेगी तो उनके आसपास आग की लपटें होंगी, जो उनके लिए काल बनेंगी। करोलबाग में गुरुद्वारा रोड पर स्थित अर्पित पैलेस होटल में तड़के आग लगने से कम से कम 17 लोगों की हुई है। इसमें 25 लोगों की घायल होने की खबर है। दिल्ली में पिछले दिनों आग लगने की कई घटनाएं सामने आई हैं, जिनमें लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है। पिछले दिनों हुईं घटनाएं :
मंगलवार तड़के जब लोग होटल में सो रहे थे तो शॉर्ट सर्किट से आग लगी और वह फैलती चली गई। यह आग सुबह 4 बजकर 35 मिनट पर लगी। शुरुआत में तो आग दूसरे फ्लोर पर थी, लेकिन इसके बाद तीसरे और चौथे फ्लोर पर भी फैल गई। शुरुआती जांच में सामने आया है कि होटल की लापरवाही के कारण ही आग फैली और जिससे मौत का आंकड़ा बढ़ता चला गया।

मेट्रो हॉस्पिटल में लगी थी भीषण आग : 7 फरवरी को नोएडा के सेक्टर 12 स्थित मेट्रो हॉस्पिटल में भीषण आग लग गई थी। आग इतनी भीषण थी कि इमारत के शीशे तोड़कर लोगों को वहां से बाहर निकाला गया और अस्पताल के मरीजों को पास के ही एक अन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि इस आग से किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई।

17 लोगों की जिंदगी लील गई थी कारखाने में लगी आग : पिछले वर्ष जनवरी में बवाना के औद्योगिक क्षेत्र में आग में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई थी। आग दो मंज़िला इमारत में लगी। पहली मंज़िल पर पटाखे थे जिनमें लगी आग जल्द ही दूसरी मंज़िल पर रबर के कारखाने में फैल गई। इस आग से 17 लोगों की जानें चली गई थीं।


और भी पढ़ें :