Big Boss-13 पर बैन का खतरा, सूचना प्रसारण मंत्री ने शिकायत के बाद मांगी रिपोर्ट

पुनः संशोधित शनिवार, 12 अक्टूबर 2019 (23:54 IST)
नई दिल्ली। टीवी शो बिग बॉस-13 (Big Boss-13) पर अपने कंटेंट को लेकर प्रतिबंध का खतरा मंडरा रहा है। शो के कंटेंट को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। सूचना और प्रसारण मंत्री ने लोगों की के बाद अधिकारियों से इस शो के बारे में मांगी है।
जावड़ेकर ने एक संवाददाता सम्मेलन में टीवी शो द्वारा अश्लीलता फैलाने के आरोप पर कहा कि मुझे इस संबंध में एक पत्र मिला था।
जावड़ेकर ने कहा कि मैंने प्रसारण मंत्रालय के अधिकारियों से इस पर रिपोर्ट मांगी है कि बिग बॉस में क्या दिखाया जा रहा है। इस सप्ताह रिपोर्ट मिल जाएगी।
अश्लीलता फैलाने का आरोप : जावड़ेकर का यह बयान ऐसे समय आया है जब उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद जिले के लोनी से भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने बिग बॉस को बंद करने का अनुरोध करते हुए उन्हें पत्र लिखा है। नंदकिशोर ने पत्र में पर अश्लीलता फैलाने और सामाजिक नैतिकता को चोट पहुंचाने वाला बताया है।
लव जिहाद बढ़ावा देने का आरोप : दूसरी ओर हिन्दू परिषद का आरोप है कि बिग बॉस के होस्ट सलमान खान लव जिहाद को बढ़ावा दे रहे हैं। शो में अलग-अलग समुदाय के लोगों को बिस्तर साझा करने के लिए कहकर अश्लीलता फैलाई जा रही है। परिषद के नेता प्रवीण तोगड़िया के नेतृत्व में कानपुर में पिछले रविवार को प्रदर्शन किया गया था और सलमान का पुतला फूंका गया था।
साधु-संतों ने किया शो का विरोध : वृंदावन में अध्यात्म रक्षा मंच एवं युवा ब्राह्मण सभा के कार्यकर्ताओं ने बिग बॉस-13 के 'बेड फ्रेंड फॉर एवर' कॉन्सेप्ट को
हिन्दू धर्म-संस्कृति पर हमला बताते हुए शो पर रोक लगाने की मांग की।

अध्यात्म रक्षा मंच एवं युवा ब्राह्मण सभा ने शो बंद न होने की स्थिति में आंदोलन करने की चेतावनी दी। वृन्दावन के राधासनेह बिहारी मंदिर में संपन्न बैठक में शो के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए साधु-संतों ने इसे तुरंत बंद करने की मांग की। मंच ने शो को देश की सभ्यता और संस्कृति के खिलाफ बताया।


और भी पढ़ें :