पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, सांबा में 4 जवान शहीद

पुनः संशोधित बुधवार, 13 जून 2018 (11:11 IST)
जम्मू। ने बिना किसी उकसावे के संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू-कश्मीर में सांबा जिले के रामगढ़ सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास गोलीबारी की जिसमें बुधवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 1 सहायक कमांडेंट समेत 4 हो गए और 5 अन्य घायल हो गए।
बीएसएफ के आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि पाकिस्तानी रेंजरों ने मंगलवार देर रात सांबा जिले के रामगढ़ सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बीएसएफ की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर गोलीबारी की। बीएसएफ के जवानों ने भी पाकिस्तानी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। गोलीबारी के दौरान बीएसएफ के 4 जवान शहीद हो गए और 5 अन्य घायल हो गए।

शहीद बीएसएफ जवानों की पहचान सहायक कमांडेंट जतिन्द्र सिंह, सिपाही हंस राज, एएसआई राम निवास और एसआई जंताल के रूप में की गई है। घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों ने बताया कि रुक-रुककर गोलीबारी अभी भी जारी है।

गत 29 मई को सैन्य अभियान महानिदेशक (डीजीएमओ) स्तर की बैठक के बाद संघर्षविराम उल्लंघन की यह दूसरी बड़ी घटना है। उस बैठक में दोनों ओर से सीमा पर शांति बहाल करने की सहमति जताई गई थी। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :