जमीन सौदे मामले में रॉबर्ट वाड्रा से ED की पूछताछ, मोदी सरकार पर लगाया आरोप- मेरी बुजुर्ग मां को किया जा रहा है परेशान...

Robert Vadra
पुनः संशोधित मंगलवार, 12 फ़रवरी 2019 (10:29 IST)
जयपुर। सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा आज (ED) के सामने पेश होंगे। ईडी रॉबर्ट वाड्रा से कथित बीकानेर जमीन सौदे मामले में करेगी। जांच एजेंसी के सामने पेश होने के लिए वाड्रा सोमवार को अपनी मां मॉरीन वाड्रा के साथ जयपुर पहुंचे थे।
रॉबर्ट वाड्रा की पत्नी कांग्रेस महा‍सचिव प्रियंका वाड्रा भी अपने पति का साथ देने के लिए सोमवार रात जयपुर पहुंचीं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका लखनऊ में अपना रोड शो खत्म करने के बाद सीधा यहां पहुंची थीं। रॉबर्ट वाड्रा ने मोदी सरकार पर हमला बोला है।

वाड्रा ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार मुझे परेशान कर रही है। मेरी बुजुर्ग मां को भी मामले में परेशान किया जा रहा है। राजस्थान हाईकोर्ट के निर्देश पर वाड्रा और उनकी मां ईडी के सामने पेश होने वाले हैं। वाड्रा इस जांच एजेंसी के सामने चौथी बार पेश होंगे। पिछले तीन मौकों पर वे विदेशों में अवैध तरीके से संपत्ति खरीदने में अपनी कथित भूमिका के लिए अपने खिलाफ चल रही मनीलॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में दिल्ली में ईडी के सामने पेश हुए थे।

कोर्ट ने उस समय दोनों को ईडी की ओर से की जा रही जांच में सहयोग करने को कहा था जब उन्होंने अदालत से ईडी को यह निर्देश देने की मांग की कि वे उनके खिलाफ कोई कठोर कार्रवाई नहीं करें। ईडी ने जमीन सौदे के सिलसिले में वर्ष 2015 में एक आपराधिक मामला दर्ज किया था।

राजस्थान पुलिस की ओर से दर्ज की गई एफआईआर और दायर किए गए आरोप पत्रों का संज्ञान लेने के बाद यह केस दर्ज किया गया था। ईडी ने बीकानेर जमीन सौदे मामले में वाड्रा को तीन बार तलब किया था, लेकिन वे एक बार भी पेश नहीं हुए और आखिरकार अदालत की शरण में गए।

 

और भी पढ़ें :