Widgets Magazine

कांग्रेस से निष्कासित विधायक भाजपा में होंगे शामिल

पुनः संशोधित शुक्रवार, 11 अगस्त 2017 (17:34 IST)
अहमदाबाद। गुजरात राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार अहमद पटेल के खिलाफ मतदान करने के कारण पार्टी से निष्कासित 7 विधायकों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। विधानसभा अध्यक्ष रमनलाल वोरा ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। गुरुवार रात इस्तीफा देने वाले 7 विधायक और पूर्व में इस्तीफा देने वाले 6 में से 3 विधायक शीघ्र भाजपा में शामिल हो सकते हैं।
 
कांग्रेस ने गुजरात में बागी विधायकों पूर्व नेता प्रतिपक्ष शंकरसिंह वाघेला और 7 विधायकों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 9 अगस्त को उन्हें पार्टी से 6 वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया था। इनके खिलाफ यह कार्रवाई 8 अगस्त को राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने के लिए की गई है। वोरा ने कहा कि 7 विधायकों ने गुरुवार रात मेरे आवास में आकर इस्तीफा दिया। इनमें वाघेला का बेटे महेन्द्र सिंह भी शामिल हैं।
 
2 विधायक राघवजी पटेल और भोलाभाई गोहिल जिनके वोट को चुनाव आयोग ने अमान्य कर दिया था तथा जिसके कारण कांग्रेस उम्मीदवार की विजय संभव हो सकी, ने अपने इस्तीफे दे दिए हैं। इनके अलावा इस्तीफे देने वालों में अमित चौधरी, सीके राउलजी, धर्मेंद्र सिंह जडेजा और के पटेल शामिल हैं।
 
अध्यक्ष ने कहा कि मैंने उनसे पूछा कि क्या वे यह कदम किसी दबाव अथवा डर से उठा रहें हैं? तो सभी ने इससे इंकार किया। एम. वाघेला ने कहा कि हमने विधायक के पद से इस्तीफा देने की औपचारिकता पूरी कर ली है। 
 
उन्होंने कहा कि गुरुवार रात इस्तीफा देने वाले 7 विधायक और पूर्व में इस्तीफा देने वाले 6 में से 3 विधायक शीघ्र भाजपा में शामिल हो सकते हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि कांग्रेस से निकाले गए 8 विधायक सत्तारूढ़ दल में शामिल नहीं होंगे।
 
विधानसभा में पिछले माह 6 विधायकों के इस्तीफा देने से पूर्व कांग्रेस के 57 विधायक थे। 8 अगस्त को कांग्रेस के कई विधायकों ने भाजपा उम्मीदवार को वोट दिया था जिसके बाद 9 अगस्त को उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था। (भाषा) 
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine