पाकिस्तान ने उड़ी में किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

indian army
पुनः संशोधित गुरुवार, 6 दिसंबर 2018 (14:03 IST)
बारामुला। पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन कर गुरुवार को एक बार फिर बारामूला जिले के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास गोलीबारी की। गोलीबारी में किसी के हताहत होने की रिपोर्ट नहीं है।

सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने बुधवार को भी नियंत्रण रेखा के पार से बिना किसी उकसावे के कमलकोट में अग्रिम भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर अंधाधुंध गोलीबारी की थी। भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की और दोनों पक्षों के बीच रात भर रुक-रुक कर गोलीबारी होती रही जो सुबह तक चली।

सीमा पार से बुधवार को हुई गोलीबारी में दो जवान घायल हो गए थे, जिनकी पहचान आठ राष्ट्रीय राइफल्स के सिपाही दुपो वेशुनाथ और नायक एम. वलीम के रूप में हुई है।
सूत्रों ने बताया कि गुरुवार सुबह हुई गोलीबारी में किसी के हताहत होने की रिपोर्ट नहीं है और न ही संपत्ति को किसी किस्म का नुकसान पहुंचा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सेना आतंकवादियों को घुसपैठ में मदद के लिए नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी करती है।

कुछ समय बाद घाटी में भारी बर्फबारी के कारण घुसपैठ के रास्ते बंद हो जाएंगे और पाकिस्तानी सेना इससे पहले आतंकवादियों को भारतीय सीमा में घुसने में मदद करना चाहती है। बताया जा रहा है कि लगभग 200 प्रशिक्षित आतंकवादी भारतीय सीमा में घुसने की फिराक में सीमा पार इंतजार कर रहे हैं। (वार्ता)


और भी पढ़ें :