जम्मू-कश्मीर में निकाय चुनाव, तीसरे चरण की वोटिंग, सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मारा

पुनः संशोधित शनिवार, 13 अक्टूबर 2018 (08:10 IST)
श्रीनगर। में नगर के तीसरे चरण के लिए वोटिंग शनिवार सुबह 6 बजे से शुरू हुई।

अलगाववादियों, राजनीतिक दलों के बहिष्कार और आतंकी हमलों की धमकी को देखते हुए सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं। पुलवामा के बबगुंड में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो रही है। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी जहूर ठाकुर को मार गिराया हैं। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। कई अन्य आतंकियों के छिपे होने की आशंका है।


पुलिस कर्मी की हत्या : शुक्रवार देर रात उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर कस्बे में अज्ञात आतंकवादियों ने एक पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी।

पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों ने पुलिसकर्मी जावीद अहमद के वारपुरा स्थित घर में उन पर गोलियां चलाईं। अहमद ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

जम्मू-कश्मीर पुलिस में विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) के तौर पर शामिल हुए अहमद को अभियान से जुड़े आधार पर ‘फॉलोवर’ (पुलिस कॉंस्टेबल व्यवस्था में प्रवेश का स्तर) बनाया गया था।

44 वार्डो में चुनाव : जम्मू-कश्मीर में शनिवार को जिन 44 वार्डों में चुनाव हो रहे हैं उनमें 20 शहर के व्यावसायिक क्षेत्र में हैं। घाटी में 1989 में आतंकवाद के सिर उठाने के बाद से वहां मतदान का प्रतिशत आमतौर पर कम रहा है।

उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में उरी के 13 वार्डों में मतदान का प्रतिशत ऊंचा रहने की संभावना है। वैसे तो राज्य में तीसरे चरण में 207 वार्डों में चुनाव का कार्यक्रम है, लेकिन 100 वार्डों में ही मतदान होगा। उनमें 56 जम्मू के सांबा जिले में और घाटी में 44 वार्ड हैं।(Photo courtesy: ANI Twitter)


और भी पढ़ें :