Widgets Magazine

बीटिंग रीट्रीट में पाकिस्तानी जवान धराशायी, जमकर उड़ी खिल्ली (वीडियो)

नई दिल्ली| पुनः संशोधित सोमवार, 17 जुलाई 2017 (21:16 IST)
नई दिल्ली। वाघा बॉर्डर पर प्रतिदिन होने वाली परेड में भारत और पाकिस्तान के ऊंचे-ऊंचे अपनी दंबगता दिखाते हुए पैर जमीन पर पटकते हैं और फिर उसे सीने तक ले जाते हैं, लेकिन शनिवार को यहां ऐसा नजारा देखने को मिला, जब अतिउत्साहित पाकिस्तानी रैंजर का जवान मुड़ते वक्त जमीन पर गिर पड़ा और भारतीय दर्शकों ने इस नजारे की जमकर खिल्ली उड़ाई।
 
के धराशायी होने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद से पूरे पाकिस्तान का सिर शर्म से झुक गया है। सनद रहे कि बीटिंग रीट्रीट परेड की यह रस्म सूर्यास्त से पहले होती है। दोनों देशों के राष्ट्रीय ध्वज उतारे जाते हैं और बीटिंग रीट्रीट देखने के लिए दोनों मुल्कों के लोग जमा होते हैं। यह पूरा कार्यक्रम 156 सेकंड का होता है। भारत की तरफ से बीएसएफ के जवान और पाकिस्तान की ओर से पाक रेंजर्स अपने रौबदार कदम और बॉडी लेंग्वेज से दर्शकों को आकर्षित करते हैं। दर्शक भी अपने-अपने जवानों का हौसला बढ़ाते नजर आते हैं।  
 
शनिवार को भी बीटिंग रीट्रीट का कार्यक्रम चल रहा था, तब का जवान कुछ ज्यादा ही उत्साह में आ गया और मुड़ते वक्त अपना संतुलन कायम नहीं रख सका। उसके धराशायी होते ही भारतीयों की हंसी छूट गई और पाकिस्तानी खेमे में मायूसी छा गई। गिरा हुआ जवान अगले ही पल उठा और बीटिंग रिट्रीट परेड
में फिर से शामिल हो गया। 
 
हालांकि पाक रेंजर का गिरना और फिर उठना, कुछ ही लम्हों का रहा लेकिन तब तक यह दृश्य कई कैमरों में कैद किया जा चुका था और सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोग तरह तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। बहरहाल, बीटिंग रीट्रीट परेड में पाकिस्तानी रेंजर का अतिउत्साह हंसी का पात्र बना हुआ है।
Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine