सीओए ने #MeToo की अज्ञात पोस्ट पर BCCI के जौहरी से मांगा जवाब

Last Updated: सोमवार, 15 अक्टूबर 2018 (19:56 IST)
नई दिल्ली। प्रशासकों की समिति (सीओए) ने शनिवार को के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी से सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ #मीटू पर अज्ञात अकाउंट से कथित के आरोपों के बारे में स्पष्टीकरण मांगा है।

लेखक हरनिद्ध कौर ने इस अज्ञात पीड़ित के आरोपों को पोस्ट किया है जिन्होंने डिस्कवरी चैनल पर जौहरी की पूर्व साथी होने का दावा किया है। जौहरी ने 2001 से 2016 तक इस चैनल के साथ विभिन्न पदों पर काम किया, इसके बाद वह बीसीसीआई के सीईओ बने।


कौर की ट्वीट ने स्क्रीनशॉट भी हैं और इसमें कथित घटना को विस्तार से बताया गया है। इसके अनुसार, ‘कई आला अधिकारियों के खिलाफ मीडिया में ई-मेल भेजे गए हैं। पीड़ित ने सभी नाम नहीं बताने को कहा है। राहुल जौहरी, तुम्हारा समय खत्म, #मीटू।’

ALSO READ:#MeToo : के CEO राहुल जौहरी पर भी लगा आरोप

इस पोस्ट पर प्रतिक्रिया करते हुए उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त ने जौहरी से स्पष्टीकरण मांगा है, इसमें कोई समय सीमा नहीं दी गयी है। सीओए के बयान के अनुसार, ‘इन रिपोर्ट में अज्ञात व्यक्ति ने ट्विटर हैंडल पर राहुल जौहरी के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों का खुलासा किया है। ये आरोप उनकी पिछले कार्यकाल से संबंधित हैं।’

इसमें कहा गया है, ‘हालांकि, ये आरोप बीसीसीआई में उनके कार्यकाल के दौरान से संबंधित नहीं है, पर बीसीसीआई की प्रशासकों की समिति को यह उचित लगा कि उनसे इन आरोपों के संबंध में स्पष्टीकरण मांगा जाए।’ इसके अनुसार, ‘उन्हें एक हफ्ते के अंदर स्पष्टीकरण सौंपने के लिए कहा गया है। आगे की कार्रवाई इसके अनुसार होगी।’ (भाषा)


वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
विज्ञापन

और भी पढ़ें :