कैश क्राइसिस पर क्या बोले अरुण जेटली...

पुनः संशोधित मंगलवार, 17 अप्रैल 2018 (13:39 IST)
नई दिल्ली। सरकार ने देश के कुछ हिस्सों में नकदी को लेकर आ रही दिक्कतों के संबंध में कहा है कि प्रचलन में पर्याप्त मुद्रा है और अस्थायी दिक्कतों को जल्दी ही दूर कर दिया जाएगा। देश के कई भागों में बैंकों में नकदी की तंगी की खबरों के बीच वित्तमंत्री अरुण जेटली ने मंगलवार को कहा कि करेंसी स्थिति की समीक्षा की गई है।

बैंकों के पास पर्याप्त नकदी है। कुछ क्षेत्रों में अचानक आई दिक्कत को जल्दी ही दूर कर दिया जाएगा। इससे पहले केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री एसपी शुक्ला ने कहा कि हमारे पास इस समय एक लाख 25 हजार करोड़ की नकदी है। कुछ राज्यों में नकदी की कमी है तो कुछ में यह अधिक है।

सरकार ने राज्यवार समितियों का गठन किया है और रिजर्व बैंक ने भी एक राज्य से दूसरे राज्य को नकदी हस्तांतिरत करने के लिए समिति गठित की है। यह कार्य तीन दिन में पूरा हो जाएगा। देश के कई हिस्सों में बैंकों के पास नकदी की दिक्कत है। एटीएम में पैसा नहीं होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वैवाहिक सीजन होने की वजह से भी लोगों के समक्ष काफी कठिनाई आ रही हैं। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :