जेटली ने राज्यसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली

नई दिल्ली| पुनः संशोधित रविवार, 15 अप्रैल 2018 (13:27 IST)
नई दिल्ली। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शनिवार को राज्यसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली। जेटली पिछले महीने हुए राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनावों में उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए चुने गए थे। उनका पिछला कार्यकाल दो अप्रैल को समाप्त हुआ था। वह लगातार तीसरी बार उच्च सदन के लिए चुने गए हैं।
उप राष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने जेटली को संसद भवन में अपने कक्ष में शपथ दिलाई। इस मौके पर संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार और राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद तथा कई अन्य विशिष्ट व्यक्ति भी मौजूद थे।

जेटली बीमार होने के कारण अन्य नवनिर्वाचित सदस्यों के साथ शपथ नहीं ले सके थे। नए कार्यकाल में भी उन्हें सदन का नेता नियुक्त किया गया है। पिछले कार्यकाल में वह गुजरात से राज्यसभा सदस्य थे लेकिन इस बार उन्हें उत्तर प्रदेश से उच्च सदन में भेजा गया है।
पिछले लोकसभा चुनाव में वह पंजाब की अमृतसर सीट से चुनाव मैदान में उतरे थे लेकिन कांग्रेस के अमरिन्दर सिंह से हार गए थे। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :