बिटकॉइन से अमिताभ मालामाल, डेढ़ करोड़ लगाकर कमाए 110 करोड़

Last Updated: गुरुवार, 21 दिसंबर 2017 (08:28 IST)
का जादू लोगों पर सिर चढ़कर बोल रहा है। इस आभासी मुद्रा ने
कई लोगों को फर्श से अर्श पर पहुंचा दिया। बिटकॉइन ने महानायक अमिताभ बच्‍चन को भी जबदस्‍त मुनाफा दिया है। बच्‍चन परिवार ने ढाई साल पहले बिटकॉइन लगभग 1.6 करोड़ रुपए का किया था। अब इसकी वैल्यू 110 करोड़ रुपए पहुंच गई है।

बिजनेस स्टैंडर्ड की खबर के अनुसार, अमिताभ बच्‍चन ने साल 2015 के मध्‍य में बेटे अभिषेक बच्‍चन के साथ मिलकर मेरीडियन टेक पीटीई में 1.6 करोड़ रुपए का निवेश किया था। य‍ह सिंगापुर की एक फर्म है। कई छोटी टेक्‍नोलॉजी और फाइनैंशल टेक्‍नोलॉजी कंपनियों की तरह कुछ ही लोग मेरीडियन के बारे में जानते हैं।
पिछले हफ्ते मेरीडियन की प्राइस एसेट जिडू डॉट कॉम को एक विदेशी कंपनी लॉन्गफिन कॉर्प ने खरीद लिया। इसके बाद तो इस कंपनी की किस्‍मत चमक गई। यह डील लॉन्गफिन कॉर्प के अमेरिकी स्टॉक एक्सचेंज नैस्डेक पर लिस्टिंग के दो दिनों बाद की गई।

मई 2015 में जब बच्चन परिवार ने मेरीडियन में निवेश किया था तो उस वक्त जिडू डॉट कॉम एक क्लाउड स्टोरेज और ई-डिस्ट्रिब्यूशन स्टार्टअप हुआ करती थी।
अमिताभ बच्चन ने दो अकाउंट के जरिए कंपनी में निवेश किया था। एक अकाउंट अमिताभ बच्चन के नाम का है जिसमें डेढ़ लाख डॉलर थे वहीं दूसरा अमिताभ और अभिषेक का ज्वाइंट अकाउंट था जिसमें 1 लाख डॉलर थे।

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :