Al Qaeda चीफ ने वीडियो जारी कर दी कश्मीर को लेकर बड़ी धमकी

पुनः संशोधित गुरुवार, 11 जुलाई 2019 (08:54 IST)
नई दिल्ली। आतंकी संगठन अल कायदा (Al-Qaeda) के प्रमुख आयमान अल जवाहिरी ने एक वीडियो जारी करके को लेकर भारत को धमकी दी है। उसने कहा है कि भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर की पर बिना रुके हमले करते रहना चाहिए। यह बात फाउंडेशन फॉर डिफेंस ऑफ डेमोक्रेसीज लॉन्ग वार जर्नल ने कही है। जवाहिरी ने अस शबाब द्वारा जारी "डोंट फॉरगॉट कश्मीर" नाम वाले संदेश में कश्मीर में सीमा पार से आतंकवाद के मामलों में पाकिस्तान की संलिप्तता का भी जिक्र किया है।
जर्नल के लिए लिखे लेख में थॉमस जॉस्ली ने कहा है कि अलकायदा कश्मीर में भारतीय सेनाओं के खिलाफ जिहाद छेड़ने के लिए समूह तैयार कर रहा है। सफेद कपड़े पहने जवाहिरी ने कहा है, 'कश्मीर में मुजाहिद्दीन इस स्तर पर कम से कम भारतीय सेना और सरकार पर लगातार हमले करने को लेकर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। ताकि भारतीय अर्थव्यवस्था तहस-नहस हो जाए और भारत की मैनपावर और उपकरणों को लगातार नुकसान होता रहे।'
अल कायदा प्रमुख (Al-Qaeda) जवाहिरी जब बोल रहा था तो जाकिर मूसा की तस्वीर स्क्रीन पर दिख रही थी, लेकिन उसने उसका कोई जिक्र नहीं किया। जाकिर मूसा को सुरक्षाबलों ने मई महीने में मार गिराया था। जाकिर मूसा अलकायदा की भारतीय इकाई का संस्थापक था। जवाहिरी ने पाकिस्तानी सेना और सरकार को 'अमेरिका के चापलूस' कहा है।

अपने दायीं ओर एक राइफल और अपने बायीं ओर कुरान के साथ, जवाहिरी ने कश्मीर पर पाकिस्तान की नीति की तुलना तालिबान और प्रवासी आतंकवादियों से की। जवाहिरी ने दावा किया, 'पाकिस्तानी सेना और सरकार सभी मुजाहिदीन का इस्तेमाल विशेष राजनीतिक उद्देश्यों के लिए करने में दिलचस्पी रखते हैं।


बता दें, हालही खबर आई थी कि पाकिस्तान के आतंकवाद रोधी बलों ने खैरात के नाम पर बड़ी रकम जुटाने और उसे अलकायदा के आतंकवादियों को पहुंचाने के आरोपी अंतरराष्ट्रीय गैर-सरकारी संगठन के स्थानीय प्रमुख को गिरफ्तार किया है। समाचार पत्र ''डॉन'' ने आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से खबर दी कि सीटीडी ने आतंकवाद रोधी अधिनियम के तहत आतंकवाद को वित्तपोषण के आरोप में ''ह्यूमन कन्सर्न इंटरनेशनल'' नामक गैर-सरकारी संगठन के स्थानीय प्रमुख अली नवाज को गिरफ्तार किया है।
अधिकारी ने कहा कि अली पर खैरात के नाम पर पैसा जुटाने और उसे अल-कायदा को पहुंचाने का आरोप है। नवाज को शनिवार को आतंकवाद रोधी अदालत के समक्ष पेश किया गया, जिसने उसे आगे की पूछताछ के लिए सीटीडी की तीन दिन की हिरासत में भेज दिया। (एजेंसी)


 

और भी पढ़ें :