सोनी ने भारत में बनाए सस्ते फोन, ये हैं फीचर्स

Last Updated: शनिवार, 28 अक्टूबर 2017 (18:09 IST)
सोनी इंडिया ने भारत में ही बने दो नए स्मार्टफोन ‘प्लस’ व ‘एक्सपीरिया आर 1’ लांच किए हैं। कंपनी के मुताबिक भारतीय बाजार उसके लिए महत्वपूर्ण है।
कंपनी के नए स्मार्टफोन 10 नवंबर से विशेष रूप से भारतीय बाजार में ऑनलाइन व ऑफलाइन उपलब्ध होंगे। इनके लिए रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो चुके हैं। फीचर्स की बात करें तो दोनों स्मार्टफोन में 5.2 इंच का एचडी डिस्प्ले, 13 एमपी कैमरा, ड्‍यूल सिम, क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 430 प्रोसेसर व एंड्रायड एन ओएएस जैसे फीचर हैं।
एक्सपीरिया आर1 प्लस में 3 जीबी रैम व 32 जीबी मैमोरी है और इसकी कीमत 14,990 रुपए है, वहीं एक्सपीरिया आर1 में 2जीबी रैम और 16 जीबी मैमोरी है तथा इसकी कीमत 12,990 रुपए है। इनमें 2620 एमएएच क्षमता की बैटरी है। दोनों फोन वोल्टी व 4जी ब्रोडकास्टर जैसी आधुनिक नेटवर्क की क्षमता है।

कंपनी का यह कहना है कि उसका यह कदम भारत सरकार की डिजिटल इंडिया व मेक इन इंडिया पहलों तथा भारतीय बाजार के प्रति उसकी प्रतिबद्धता को दोहराता है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :