इन स्मार्ट फोन्स की भारत में होगी धमाकेदार इंट्री, जानिए खास फीचर्स

Last Updated: बुधवार, 1 मार्च 2017 (17:47 IST)
बार्सिलोना में 2017 का आयोजन किया जा रहा है। इसमें बड़े ब्राण्ड्‍स अपने आने वाले स्मार्टफोन की घोषणा कर रहे हैं। जानिए कौनसे मोबाइल हैं जो आने वाले दिनों में मोबाइल बाजारों में आपको दिखाई देंगे। जानते हैं इन स्मार्ट फोन्स के फीचर्स।
सोनी ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान सोनी ने अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन XZ Premium लांच किया। कंपनी के मुताबिक Xperia XZ Premium दुनिया का पहला 4K HDR डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन है। कंपनी का दावा है कि इसके कई फीचर्स ऐसे हैं जो किसी भी दूसरे स्मार्टफोन्स में नहीं मिलते हैं।
 
फोन के फीचर्स की बात की जाए तो इस  स्मार्टफोन में 4 जीबी रैम के साथ साथ एंड्रॉयड नूगट 7.0 दिया गया है। फोन में 3,230 एमएच की बैटरी लगी हुई है।  इसके पुराने वर्जन की तरह ही इसमें भी फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है।  सोनी दावा कर रही है कि यह ऐसा पहला स्मार्टफोन है जिसमें 4K HDR डिस्प्ले लगी है जो Xperia Z5 के मुकाबले 40 फीसदी ज्यादा ब्राइट होगी। 
 
पावरफुल प्रोसेसिंग के लिए इसमें Qualcomm Snapdragon 835 दिया जाएगा। यह प्रोसेसर किसी स्मार्टफोन के लिए नहीं आया है, लेकिन यह स्मार्टफोन जब लोगों के लिए उपलब्ध होगा उस समय तक इसमें Snapdragon 835 दिया जाएगा। ग्राफिक्स के लिए एंड्रनो जीपीयू दिया गया है और माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसे बढ़ा कर 256 जीबी तक किया जा सकता है।
 
गेम चेंजर हो सकता है कैमरा :  कंपनी इसके कैमरे को गेम चेंजिंग बता रही है। इसमें एक Motion Eye नाम का खास सिस्टम दिया गया है जिसमें दुनिया का पहला मेमोरी स्टैक सेंसर लगाया गया है।  960 फ्रेम प्रति सेकंड की दर से वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए इसके कैमरे में फास्ट मेमेरी लगाई गई है जो बाजार में उपलब्ध दूसरे स्मार्टफोन्स से लगभग 4 गुना तेज होगा। 
 
कंपनी ने कहा है कि इसमें दुनिया की सबसे तेज इमेज कैप्चर करने वाली टेक्नोलॉजी लगाई गई है जो ह्यूमन विजन से भी तेज है। इसमें ट्रिपल सेंसर के साथ 19 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। इसमें SteadyShot के लिए एंटी डिस्टॉर्शन शटर दिया गया है. सेल्फी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।  कंपनी इस स्मार्ट फोन की ब्रिकी अप्रैल से शुरू करेगी। यह स्मार्ट फोन ब्लू, वॉर्म सिल्वर और ब्लैक कलर वैरिएंट में मिलेगा।
अगले पन्ने पर, नोकिया की डूबती नैया को पार लगाएगा यह स्मार्ट फोन...
 

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :