सबसे सस्ते फोन में अब मिलेगी यह सुविधा

Last Updated: बुधवार, 6 दिसंबर 2017 (12:06 IST)
रिलायंस जियो ने अपने फोन में नई सुविधा दी है। का स्पेशल वर्जन लांच किया गया है। इसमें की सुविधा मिलेगी। एआई-आधारित वर्चुअल असिस्टेंट किसी फीचर फोन में पहली बार आएगा।

दूसरा वॉइस असिस्टेंट : इस 4 जी फोन में पहले से एक असिस्टेंट है, जो वाइस कमांड पर चलता है। जियोफोन से आप एप खोल पाएंगे। गूगल पर सर्च कर सकेंगे। बोलकर एसएमएस भी कंपोज कर पाएंगे। यह अंग्रेजी और हिन्दी में काम करेगा। जियो फोन का इस्तेमाल आप मीडिया प्रोजेक्शन के लिए कर सकते हैं। आप जियोमीडियाकेबल की मदद से फोन को टीवी से कनेक्ट कर पाएंगे। इसमें 22 भारतीय भाषाओं के लिए सपोर्ट मौज़ूद है।इस फोन में यह दूसरा डिजिटल वॉइस असिस्टेंट है। जियो फोन के लिए गूगल असिस्टेंट वर्जन अंग्रेजी और हिंदी में उपलब्ध होगा। यह वॉयस सर्च संबंधी पूछताछ पर प्रतिक्रिया देगा।
गूगल फॉर इंडिया में इसका प्रदर्शन किया गया। गूगल ने दिखाया कि इसका सॉफ्टवेयर सर्च रिजल्ट, म्यूजिक प्ले कनरे और टेक्स्ट भेजने समेत सभी वॉइस कमांड पर काम कर सकेगा। हालांकि इसकी रिलीज की तारीख का ऐलान नहीं किया गया है।

फोन के फीचर्स :
जियो फोन के फीचर्स की बात करें एक सिम वाले जियो फोन में 2.4 इंच का क्यूडब्ल्यूवीजीए (240x320 पिक्सल) डिस्प्ले है। इसमें 1.2 गीगाहर्ट्ज़ स्प्रेडट्रम SPRD 9820A/QC8905 डुअल कोर प्रोसेसर का प्रयोग हुआ है। माली-400 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। फोन में 512 एमबी का रैम है। इनबिल्ट स्टोरेज 4 जीबी है। 2 मेगापिक्सल का कैमरा है। फ्रंट पैनल पर वीजीए कैमरा है। फोन में 2000 एमएएच की बैटरी है। 4जी वीओएलटीई, ब्लूटूथ वी 4.1, वाई-फाई, एनएफसी, एफएम रेडियो, जीपीएस और यूएसबी 2.0 सपोर्ट जैसे फीचर इसमें शामिल हैं।

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :