उज्‍जैन में महाकाल भस्मारती सशुल्‍क करने का विरोध

पुनः संशोधित गुरुवार, 20 अप्रैल 2017 (22:19 IST)
उज्जैन। मध्यप्रदेश के उज्जैन के महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग में भस्मारती पर शुल्क लगाने और महाकाल भक्तों की दान की गई श्रद्धा निधि से सफाई का ठेका साढ़े तीन करोड़ में देकर षड्यंत्रपूर्वक की जा रही लूट के विरोध में महाकाल भक्त मंडल के सदस्य गुरुवार को यहां भूख हड़ताल पर बैठ गए।

मंडल द्वारा महाकाल मंदिर प्रबंध समिति द्वारा लिए गए ऐसे निर्णयों के विरोध में देवास गेट चौराहे पर एक दिवसीय भूख हड़ताल पर बैठ गए। सदस्यों ने आरोप लगाया कि जब जम्मू कश्मीर सरकार ने अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले भक्तों पर शुल्क लगाया था, तब इसका पूरजोर विरोध किया था।



मंडल के अरुण वर्मा ने बताया कि राज्य सरकार ने भगवान महाकालेश्वर मंदिर पर होने वाली भस्मारती में शामिल होने के लिए लगाए जाने वाले आवेदन पर शुल्क लगा दिया है। एक तरफ घाटे का बजट बताकर दर्शन पर शुल्क लगाया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर धर्मालुओं से एकत्रित दानराशि का दुरुपयोग किया जा रहा है। (वार्ता)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :