शिवराज पुत्र कार्तिकेय बेचेंगे दूध

Last Updated: गुरुवार, 21 दिसंबर 2017 (16:17 IST)
के मुख्‍यमंत्री चौहान के पुत्र अब के में उतर रहे हैं। हालांकि कार्तिकेय पहले से ही फूलों का कारोबार कर रहे हैं।
दरअसल, राजधानी भोपाल में कुछ स्थानों पर 'सुधामृत' नाम होर्डिंग लगे हुए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि यह होर्डिंग कार्तिकेय के कारोबार से ही जुड़ा है।

ध्यान रखने वाली बात यह है कि कार्तिकेय पहले से ही फूलों का कारोबार कर रहे हैं। इस ब्रांड की कुछ खास इलाकों में सैंपलिंग शुरू कर दी गई है। रिपोर्ट्‍स के मुताबिक अभी राजधानी में 800 लीटर दूध सप्लाई करने की योजना पर काम चल रहा है। इसे बाद में और भी बढ़ाने की योजना है।

इस होर्डिंग में पता सुंदर डेयरी, धोलखेड़ी, विदिशा का है। माना जा रहा है कि यह मुख्यमंत्री के फॉर्महाउस का पता ही है। यह होर्डिंग की काफी चर्चा है क्योंकि इस पर लिखा है 'दूध का धुला गाय का दूध'। यह बात किसी के भी गले नहीं उतर रही है। हालांकि इस शब्द को लेकर लोग चटखारे जरूर ले रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक सुंदर डेयरी में हॉलैंड की होल्सटीन फ्राइयेशियन (एचएफ) नस्ल की 200 गायें खरीदी गई हैं। गाय की यह प्रजाति रोज करीब 35 लीटर तक दूध देती हैं। फिलहाल डेयरी में 800 लीटर का प्लांट लगाय गया है। खबर यह भी है कि यहां देसी गाएं भी रखी जाएंगी।

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :