शिकंजे में तस्कर, 24 लाख के मादक पदार्थ जब्त

- मुस्तफा हुसैन, नीमच से
मध्यप्रदेश के सीमांत जिले नीमच की पुलिस ने भारी मात्रा में मादक पदार्थों के साथ राजस्थान पुलिस के एक बर्खास्त सिपाही को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस मामले में कुल 6 तस्करों को गिरफ्तार किया है, वहीं दो आरोपी अभी भी फरार हैं। 
एसपी तुषारकांत विद्यार्थी ने बताया कि जब्त मादक पदार्थ 18 किलो 800 ग्राम अवैध अफीम और 2 क्विंटल अवैध डोडा चूरा था, जो विमल गुटखें के थैलों में छुपाकर ले जाया जा रहा था। पुलिस ने इस मामले में कुल 6 तस्करों को गिरफ्तार किया है, वहीं दो आरोपी अभी भी फरार हैं। 
 
विद्यार्थी ने बताया कि जिले की मनासा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक टवेरा गाड़ी जिसका नंबर आरजे 09 टीए 1331 है, उसमें विमल गुटखे के थैले में अवैध अफीम रखी है। आरोपी यह अफीम ग्राम लोड़किया, महागढ़ा, कजार्डा होते हुए भीलवाड़ा राजस्थान में किसी तस्कर को देने जा रहे हैं। 
 
मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए नवरलपुरा फंटा पर दूधाराम गुर्जर की चाय की झोपड़ी के पास नाकाबंदी की गई। मुखबिर द्वारा बताए हुलिए व नंबर की गाड़ी रोकने पर उसमें दो व्यक्ति रियाज पिता अब्दुल गफूर पठान एवं आमिर पिता रियाज खान पठान बैठे मिले। टवेरा गाड़ी की जांच करने पर उक्त व्यक्तियों के कब्जे वाले विमल के थैले में 18 किलो 800 ग्राम अफीम मिली। अफीम जब्त कर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। 
आरोपियों से पूछताछ में पुलिस को पता चला कि रियाज पठान राजस्थान पुलिस का बर्खास्त आरक्षक है, जो फर्जी दस्तावेज के आधार पर पुलिस में भर्ती होने के आरोप में सेवा से पृथक किया गया था। आरोपी ने बताया कि उक्त अफीम भीलवाड़ा निवासी राजू भाई ने मंगवाई थी। 
 
आरोपियों के विरुद्ध थाना मनासा में अपराध 349/17 धारा 8/18 एनडीपीएस एक्ट के तहत कायम कर विवेचना की जा रही है। अवैध मादक पदार्थ अफीम 18 किलो 800 ग्राम, एक टवेरा गाड़ी क्रमांक एमपी 44 सीए 4139 एवं 2 मोबाइल फोन कुल कीमत 24 लाख 80 हजार आंकी जा रही है।
 
दूसरी ओर जिले की मनासा पुलिस ने फरार चल रहे मोस्ट वांटेड वकील बंजारा को भी धरदबोचा है।  एसडीओपी (मनासा) रवीन्द्र बोयट ने बताया कि मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई थी कि एक बोलेरो पिकअप जीप एमएच 04 जीएफ 8037 में अवैध डोडाचूरा भरा है, जो अल्हेड़ फंटा पर होकर हाईवे रोड नीमच तरफ से होकर फलोदी जोधपुर में किसी तस्कर को भेजी जा रही है। 
 
सूचना पर कार्रवाई करते हुए अल्हेड़ फंटा नीमच-मनासा आमरोड़ पर नाकाबंदी की गई। मुखबिर द्वारा बताए गए हुलिए व नंबर की गाड़ी को रोका तो उसमें तीन व्यक्ति रोशनलाल विश्नोई (21) सारणपुरा (जोधपुर), सुनिल पिता बदनाराम विश्नोई (30) सारणपुरा (जोधपुर) तथा बंशीलाल पिता सुखराम विश्नोई (30) भीयासर (जोधपुर) बैठे मिले, जबकि एक व्यक्ति पुलिस को देखकर भाग निकला।
 
पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि भागने वाला व्यक्ति सुभाष पिता अमरसिंह बंजारा निवासी बांगरेड़ खेड़ा थाना जावद था। गाड़ी से 2 क्विंटल डोडाचूरा भी बरामद किया गया। आरोपियों ने बताया कि उक्त अवैध मादक पदार्थ डोडाचूरा वकील पिता सूरजमल बंजारा निवासी पोखरोदा द्वारा उपलब्ध कराया गया था।
>

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :