भाजपा की सरकार संवेदनहीन : कमलनाथ

Last Updated: सोमवार, 7 मई 2018 (20:17 IST)
भोपाल। कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष ने कहा है कि बुरहानपुर के एक द्वारा पहले अपने बच्चे को गिरवी रखने और बाद में फसल सूखने पर बेटे की चिंता में आत्महत्या करने की घटना प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की संवेदनहीनता की पराकाष्ठा है।

कमलनाथ ने सोमवार को यहां जारी बयान में सवाल किया है कि सरकार अपने वादे के अनुरूप कृषि आय दोगुनी कर रही है या फिर किसानों को कंगाल कर रही है? किसान लगातार आत्महत्या कर रहे हैं। अपनी मांग उठाने पर उन पर गोली चलाई जाती है। बरेली और मंदसौर के गोलीकांड इसके प्रत्यक्ष प्रमाण हैं। उन्होंने आगे कहा कि किसान को ठगा जा रहा है। अब समय आ गया है, जब किसान अपना विरोध आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा का सफाया कर जताएंगे।
प्रदेश कांग्रेस की विज्ञप्ति के अनुसार बुरहानपुर की पतोड़ा पंचायत के भोलाना गांव के 45 वर्षीय किसान कारकुन धनकर ने अपने खेत में कीटनाशक पीकर आत्महत्या कर ली थी। परिजनों के अनुसार उसने अपने बड़े बेटे काशीनाथ को एक रिश्तेदार के पास डेढ़ साल पहले ढाई लाख रुपए में गिरवी रखा था। दूसरे बेटे देवा धनकर ने बताया कि सोसाइटी से कर्ज वसूली का नोटिस आने पर पिता परेशान थे। 2 एकड़ में लगी केले की फसल सिंचाई के अभाव में सूखकर नष्ट हो गई। इस पर उन्होंने यह कदम उठा लिया। (वार्ता)


और भी पढ़ें :