इंदौर में ऑपरेशन 'चक्रव्यूह' के तहत 155 गुंडे-बदमाश गिरफ्तार

पुनः संशोधित रविवार, 11 दिसंबर 2016 (20:02 IST)
इंदौर। के शहर में गुंडे-बदमाशों के खिलाफ पुलिस द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन 'चक्रव्यूह' के तहत आज 155 गुंडे-बदमाशों को हिरासत में लिया गया।  पुलिस उप-महानिरीक्षक हरिनारायण चारी मिश्रा ने बताया कि शहर के पश्चिम इलाके के एएसपी झोन-1 में पुलिस द्वारा चलाए गए ऑपरेशन 'चक्रव्यूह' के तहत पुलिस ने 155 गुंडे-बदमाशों को हिरासत में लिया है।
उन्होंने बताया कि सहायक पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पाटीदार को  गुंडे-बदमाशों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिया गया था। पिछले चार दिनों में इंदौर पुलिस ने 700 से ज्यादा बदमाशों की धरपकड़ की है। 
 
इसी के तहत पुलिस ने तडके चार बजे से सुबह 10 बजे तक 155  गुंडे-बदमाशों को हिरासत में लिया। मिश्रा ने बताया कि पाटीदार ने छह थाना क्षेत्र में एक साथ छापामारी अभियान शुरू कर गुंडे-बदमाशों को हिरासत में लिया। उन्होंने बताया कि इसमें सर्वाधिक गुंडे पंढरीनाथ, जूनी इंदौर और भंवरकुआ थाना क्षेत्र से है।
 
इंदौर में जब से नए पुलिस उप-महानिरीक्षक हरिनारायण चारी मिश्रा ने अपना पद संभाला है, गुंडे बदमाशों की शामत आ गई है। उन्होंने ऑपरेशन 'चक्रव्यूह' चलाकर बदमाशों की जमकर करने के आदेश दिए ताकि शहर में गुंडों का खौफ नहीं रहे। इन बदमाशों को पुलिस तड़के जाकर गिरफ्तार कर रही है, जिनमें कुछ वारंटी भी शामिल हैं। 
 
हरिनारायण चारी ने कार्यभार संभालते ही साफ कह दिया था कि मैं पूरा ब्ल्यू प्रिंट लेकर आया हूं। इंदौर में ड्रग माफिया और भूमाफिया की कमर तोड़ दूंगा। उन्होंने यह भी कहा था कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चाहते हैं कि पुलिस अपराधियों के प्रति सख्त रवैया अपनाए। 
 
2002 में प्रोबेशन काल में इंदौर में रह चुके मिश्रा ने शनिवार को कहा कि शहर में कोई भी रेस्टोरेंट, पब या अन्य स्थानों पर नियम शर्तों के विपरीत हुक्का बार चला रहा है तो दो बार से ज्यादा केस होने पर अब उसके खिलाफ जिला बदर या रासुका जैसी कार्रवाई की जाएगी। 


और भी पढ़ें :