मंदसौर में स्कूल बस में आग, सभी 30 बच्चे सुरक्षित

Last Updated: शुक्रवार, 12 जनवरी 2018 (21:21 IST)
मन्दसौर (मध्यप्रदेश)। शहर के स्टेशन रोड चौराहे पर शुक्रवार को 30 बच्चों को स्कूल ले जा रही एक चलती बस में आग लग गई। हालांकि एक बड़ा हादसा होने से टल गया और सभी बच्चे सुरक्षित हैं।

चौराहे पर तैनात पुलिस एवं वहां उपस्थित लोगों ने बस से निकल रहे धुएं को देखकर सूझबूझ का परिचय देते हुए बस को तुरंत रूकवा दिया और बस में बैठे सभी 30 स्कूली बच्चों को सुरक्षित बस से उतारने के अलावा आग को फैलने से पहले ही उस पर काबू पा लिया। इससे एक बड़ा हादसा होने से टल गया।

नगर पुलिस अधीक्षक आरएम शुक्ला ने बताया, आज दिन में सेंट थॉमस स्कूल के बच्चों को स्कूल ले जाने वाली एक बस में वायरिंग में खराबी के कारण अचानक आग लग गई। मौके पर पुलिस पार्टी मौजूद थी। उन पुलिसकर्मियों ने वहां उपस्थित लोगों के साथ मिलकर बस में बैठे 30 बच्चों को तत्काल नीचे उतार लिया और आग को बुझा दिया। उन्होंने कहा कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है।

शुक्ला ने कहा कि बस को जब्त कर चालक राकेश जोशी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि चालक के पास इस बस की परमिट एवं फिटनेस आदि सभी कागज पूरे थे। हालांकि उन्होंने कहा कि इस बस की स्थिति ठीक नहीं थी। बस में आग बुझाने का यंत्र भी नहीं था। उन्होंने बताया कि घटना के बाद परिवहन अधिकारी ने इस बस का फिटनेस रद्द कर दिया है। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :