शर्मनाक, कचरे में राष्ट्रपिता

छतरपुर| कीर्ति राजेश चौरसिया| पुनः संशोधित गुरुवार, 11 जनवरी 2018 (11:48 IST)
छतरपुर। मध्यप्रदेश में महापुरुषों के अपमान का मामला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। ताजा मामला जिले का ही है जहां में राष्ट्रपिता का अपमान किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की प्रतिमा को हरपालपुर थाने में कबाड़ में रखने का मामला सामने आया था।

जिला पंचायत कार्यालय में महात्मा गांधी की तस्वीर को कचड़े में फेंक दिया गया है। पहले यह तस्वीर विभाग में ही शोभायमान थी पर जैसे ही नव वर्ष आया इस तस्वीर को अशोभनीय तरीके से कचड़े में फेंक दिया गया।

यह कार्यालय कलेक्टरेट परिसर में ही स्थित है और कलेक्टर साहब सहित जिला सीईओ समेत अन्य अधिकारीयों का यहां आना जाना लगा रहता है। बावजूद इसके किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया।
वहीँ इस मामले पर जब हमने वरिष्ठ अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से बात करनी चाही तो वह कुछ भी न बोल सके और मामले से बचने की फिराक में रहे। अब देखना यह होगा कि मामले पर क्या कार्यवाही होती है या यूँ ही महापुरुषों का अपमान अनवरत होता रहेगा।


वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :