गैंगरेप पर बवाल, सड़क पर प्रदर्शन, सोशल मीडिया पर भी भड़का गुस्सा

पुनः संशोधित शनिवार, 4 नवंबर 2017 (10:11 IST)
भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 19 साल की छात्रा के साथ हुए गैंगरेप संबंधी मामले में जमकर हंगामा हुआ। पुलिस की लापरवाही से नाराज जनता सड़क पर उतर आई। शहर के 26 स्थानों पर कई संगठनों ने जमकर प्रदर्शन किया।

घटना से नाराज लोगों का गुस्सा सोशल मीडिया पर फूट पड़ा और देखते ही देखते #RapeCapitalBhopal ट्रेंड करने लगा। यहां भी लोगों ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए शासन प्रशासन की कड़ी निंदा की।

पुलिस दंपति की बेटी के साथ हुए गैंगरेप के मामले को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गंभीरता से लेते हुए पुलिस अफसरों के साथ शुक्रवार को बैठक की। सीएम ने लापरवाही बरतने वाले पुलिस अफसरों पर कार्रवाई करने और एसआईटी से जांच कराने के निर्देश दिए।

पुलिस महानिरीक्षक (कानून-व्यवस्था) मकरंद देउस्कर ने बताया कि लापरवाही बरतने पर एमपी नगर थाने के प्रभारी संजय सिंह बैस, हबीबगंज थाने के प्रभारी रवींद्र यादव, जीआरपी हबीबगंज के थाना प्रभारी मोहित सक्सेना, दो उप निरीक्षक (सब इंस्पेक्टर) टेकराम और उइके को निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही एमपी नगर क्षेत्र के नगर पुलिस अधीक्षक कुलवंत सिंह को मुख्यालय में संलग्न कर दिया गया है।

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :