MLA आकाश विजयवर्गीय गिरफ्तार, निगमकर्मी की बल्ले से की थी पिटाई

Last Updated: बुधवार, 26 जून 2019 (17:31 IST)
इंदौर। निगमकर्मी की‍ क्रिकेट बैट से करने के मामले में भाजपा महासचिव के विधायक बेट को गिरफ्तार कर लिया गया है। इंदौर का अमला आकाश के विधानसभा क्षेत्र स्थित गंजी कंपाउंड में जर्जर मकान तोड़ने पहुंचा था। इसी बीच आकाश अपने समर्थकों के साथ वहां पहुंच गए और एक अधिकारी पर क्रिकेट बैट चला दिया।
आकाश विजयवर्गीय ने इसे लेकर कांग्रेस पर आरोप लगाया है। आकाश ने कहा कि निगमकर्मी पैसा लेकर मकान तोड़ रहे हैं और इस पूरे मामले के पीछे कांग्रेस के एक मंत्री का हाथ है। आकाश विजयवर्गीय के विरुद्ध थाना एमजी रोड शासकीय कार्य में बाधा, मारपीट और बलवा करने का मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया। खबरों के मुताबिक आकाश विजयवर्गीय के साथ ही 10 लोगों पर मामला दर्ज कर लिया गया है।
विधायक मकान तोड़ने की कार्रवाई रोकने के लिए निगम अधिकारियों पर दबाव बना रहे थे। बताया जा रहा है कि विधायक के समर्थकों ने भी निगम कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार किया। कुछ गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचाया गया।
इस घटना के विरोध में नगर निगम कर्मचारी नेता उमाकांत काले के नेतृत्व में कर्मचारियों ने सभी विभागों में काम बंद करवा दिया। कर्मचारी विधायक आकाश विजयवर्गीय द्वारा निगम अधिकारी के साथ किए गए दुर्व्यवहार के खिलाफ हड़ताल पर चले गए।
निगमायुक्त बोले कर्मचारियों में रोष : पूरे मामले पर निगम आयुक्त आशीष सिंह ने कहा कि यह दु:खद घटना है। निगम रोजाना जर्जर मकानों पर कार्रवाई की जा रही है। विधायक आकाश विजयवर्गीय ने साथियों के साथ मिलकर कार्रवाई में बाधा डाली। निगम जोनल अधिकारी के साथ मारपीट कर गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई।
विजयवर्गीय के निगमकर्मी द्वारा महिला के हाथ पकड़ने वाले आरोप पर कहा कि मीडिया वहां मौजूद था और वीडियो फुटेज भी हैं। 26 अतिखतरनाक मकानों की लिस्ट निगम द्वारा पहले ही जारी कर दी गई थी। आकाश अपने को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। निगम कर्मचारियों द्वारा हड़ताल की चेतावनी पर आयुक्त ने कहा कि कर्मचारियों में रोष है, उन्हें समझाइश दी जाएगी। भवन निरीक्षक धीरेंद्र बायस का कहना है कि
खाली मकान जो जर्जर था उसे तोड़ने गए थे, विधायक आकाश और उनके 7-8 साथियों ने मारपीट की।

 

और भी पढ़ें :