चल रहा है मोदी मैजिक, ऐसे में कौन हरा पाएगा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को...

Last Updated: बुधवार, 13 फ़रवरी 2019 (18:05 IST)
की तारीखों का ऐलान अभी नहीं हुआ है, लेकिन नेताओं की रैलियों के माध्यम से चुनावी शंखनाद तो ही ही चुका है। चुनाव प्रचार के तरह-तरह के हथकंडे भी सामने आ रहे हैं, लेकिन मोदी के लिए लोग जिस तरह से 'स्व-प्रेरित' प्रचार कर रहे हैं, वह वाकई चौंकाने वाला है।
भले ही मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में भाजपा के हाथ से सत्ता निकल गई हो, लेकिन लोगों में मोदी के प्रति दीवानगी देखकर तो लगता है कि उन्हें आगामी चुनाव में हराना बहुत मुश्किल है। लोग विवाह पत्रिकाओं से लेकर टैक्स इनवॉइस के माध्यम से मोदी को वोट देने की अपील कर रहे हैं। कह सकते हैं कि मोदी की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है।

मध्यप्रदेश में खरगोन जिले के नागझिरी निवासी दिनेश पटेल ने अपने बच्चों की शादी के लिए निमंत्रण पत्र छपवाया है। यह है तो आम शादी कार्ड की तरह ही है, लेकिन इस पर बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ संदेश के साथ ही लिफाफे पर अनुरोध किया गया है कि बिटिया को आशीर्वाद स्वरूप 2019 में लोकसभा चुनाव में अपना अमूल्य वोट देश हित में मोदीजी के पक्ष में करें।

एक विवाह पत्रिका राजस्थान के सीकर जिले की है, जिसे किसी आनंद सैनी को भेजा गया है। इसमें लिफाफे पर लिखा है कि अबकी बार फिर मोदी सरकार, यही आपका है उपहार। इसका आशय है कि हमारे लिए आपका उपहार यही है कि आप मोदी को वोट दें। इस पर मोदी का फोटो भी छपा हुआ है।

राजस्थान के ही टोंक जिले के मालपुरा क्षेत्र की एक विवाह पत्रिका पर आमंत्रित अतिथियों से सादर अनुरोध किया गया है कि बिटिया को आशीर्वाद स्वरूप 2019 में लोकसभा चुनाव में अपना वोट देश हित में नरेन्द्र मोदी के पक्ष में करें।
एक तरफ जहां जीएसटी को लेकर मोदी की काफी आलोचना होती है, वहीं दूसरी ओर आम आदमी के बीच की हकीकत कुछ और ही है। एक केबल कंपनी ने तो अपनी टैक्स इनवॉइस पर ही मोदी का फोटो छपवा लिया, जिस पर लिखा है 'मोदी अगेन'। सूरत के एक व्यापारी ने भी अपनी टैक्स इनवॉइस पर मोदी के फोटो के साथ ही नमो अगेन लिखा है। इसी तरह अन्य वस्तुओं पर भी वोट फॉर मोदी और नमो अगेन लिखा है। कुछ व्यवसायियों ने अपने प्रॉडक्ट का नाम ही NAMO रख लिया है।

इससे साफ जाहिर है कि नरेन्द्र मोदी की मतदाताओं में पैठ कितनी गहरी है। हालांकि इन सब बातों का लोकसभा चुनाव पर कितना असर होगा यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा, लेकिन भाजपा यह सब देखकर खुश तो हो ही सकती है।


और भी पढ़ें :