मोदी के साथ चट्टान की तरह खड़ी है जनता, विपक्ष में कौन है पीएम कैंडीडेट

अहमदाबाद| पुनः संशोधित मंगलवार, 12 फ़रवरी 2019 (20:17 IST)
अहमदाबाद। भाजपा अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास जनता का जबर्दस्त समर्थन होने का दावा करते हुए मंगलवार को कहा कि विपक्षी दलों का प्रस्तावित ‘महागठबंधन’ राज्य स्तर के नेताओं का गठबंधन है, जिसके लिए लोकसभा चुनाव में कोई संभावना नहीं है।
शाह ने मोदी का मुकाबला करने के लिए लोकसभा चुनाव से पहले गठबंधन करने की कोशिश कर रहे विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि इससे भाजपा की चुनावी संभावनाओं पर असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने विपक्षी दलों से जानना चाहा कि प्रधानमंत्री पद के लिए उनका चेहरा और प्रस्तावित महागठबंधन के लिए उनका नेता कौन है।

शाह ने गुजरात से ‘मेरा परिवार-भाजपा परिवार’ अभियान शुरू करने के बाद भाजपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को जरूरतमंदों की सेवा जारी रखने में सक्षम बनाने के लिए पूर्ण बहुमत की सरकार आवश्यक है।
उन्होंने कहा कि विश्व में भारत के महाशक्ति बनने के लिए 2019 का आम चुनाव एक महत्वपूर्ण कदम है। मैं देशभर में घूमा हूं और मैं देख सकता हूं कि लोग चट्टान की तरह मोदी के साथ खड़े हैं। मैंने लोगों की आंखों में मोदी के लिए प्रेम देखा है।

शाह ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता उनसे महागठबंधन के बारे में पूछते हैं। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि इसका कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि यदि (पूर्व प्रधानमंत्री एवं जनता दल-सेक्युलर सुप्रीमो) देवगौड़ा गुजरात में भाषण देते हैं या (पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री) ममता बनर्जी महाराष्ट्र में भाषण देती हैं या (उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री) अखिलेश यादव केरल में भाषण देते हैं, तो क्या होगा? इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा क्योंकि वे केवल राज्य स्तर के नेता हैं।

भाजपा अध्यक्ष ने पार्टी कार्यकर्ताओं से लोगों तक पहुंचने की अपील करते हुए कहा कि वे चिंता नहीं करें क्योंकि आगामी आम चुनाव में विपक्षी दलों की कोई संभावना नहीं है।

उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि इस महागठबंधन के सदस्य प्रधानमंत्री पद के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा करें। आपका नेता कौन है? इस देश को कौन चलाएगा? हम इस बात को लेकर बिलकुल स्पष्ट हैं। मोदीजी राजग उम्मीदवार होंगे और केवल वही हमारा नेतृत्व करेंगे।
लोकसभा में सर्वाधिक 80 सीटों वाले राज्य उत्तर प्रदेश में भाजपा की संभावनाओं पर टिप्पणी करते हुए शाह ने भरोसा जताया कि पार्टी को कम से कम 74 सीटें मिलेंगी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने अपने पहले कार्यकाल में भ्रष्टाचार को खत्म करने और विभिन्न कार्यक्रमों के जरिए 22 करोड़ लोगों को संबल देने का काम किया है।

शाह ने कहा कि मैं सभी पार्टी कार्यकर्ताओं से कहना चाहूंगा कि मोदी सरकार ने ऐसा कुछ नहीं किया है जिससे भाजपा कार्यकर्ताओं के सिर शर्म से झुकें। लोगों से गर्व के साथ मिलिए, वे मोदी जी का स्वागत करने के लिए तैयार हैं। इससे पहले शाह ने यहां अपने निजी आवास पर पार्टी का झंडा फहराकर मुहिम की शुरुआत की। भाजपा की बड़ी संख्या में लोगों तक पहुंचने की इस मुहिम के तहत मतदाताओं के घरों पर पार्टी का झंडा फहराने की योजना है। (भाषा)


और भी पढ़ें :