युवराज ने 6 छक्के जड़कर इंग्लैंड को दिया था जवाब

पुनः संशोधित बुधवार, 11 अक्टूबर 2017 (20:44 IST)
मुंबई। क्रिकेटर ने 2007 टी20 विश्व कप में के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में छह छक्के लगाने के ऐतिहासिक लम्हे को याद करते हुए आज कहा कि वह इंग्लैंड को जवाब देकर काफी खुश थे।
डरबन में 19 सितंबर 2007 को खेले गए इस मैच में 16 गेंद में 58 रन की ताबड़तोड़ पारी के दौरान युवी ने ब्रॉड के ओवर में छह छक्के लगाए थे। भारतीय क्रिकेट इतिहास में युवराज की इस ऐतिहासिक पारी के दौरान तत्कालीन कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी दूसरे छोर पर थे।

यहां एक कार्यक्रम में पहुंचे युवराज ने अपनी आतिशी पारी को याद करते हुए कहा, ‘छठी गेंद पर उस (ब्रॉड) पर दबाव था। मुझे लगा की आज मेरा दिन है और मुझे यह भी पता था कि गेंदबाज कुछ गलती करेगा और मैं उसका फायदा उठाऊंगा, क्योंकि गेंद मेरे बल्ले के बीच में आ रही थी।’
युवराज ने कहा कि इससे पहले ओवल में हुए एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड के दिमित्री स्करेनहास ने उनके ओवर में लगातार पांच छक्के लगाए थे, इसलिए इंग्लैंड को जवाब देकर वह खुश थे।

उन्होंने कहा, ‘मुझे याद है इंग्लैंड के खिलाफ मैच में मेरी गेंद पर पांच छक्के लगे थे लेकिन अब यह बहुत कम लोगों को यह पता है इसलिए मैं उन्हें जवाब देकर खुश था।’

युवराज सिंह 2011 विश्व कप में टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए थे, जिसमें भारत चैम्पियन बना था। उनका 2012 में कैंसर का इलाज हुआ लेकिन एक साल बाद उन्होंने फिर से मैदान पर वापसी की। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :