विराट और अनुष्का के इटली में शादी करने पर भाजपा विधायक ने उठाया सवाल...

Last Updated: मंगलवार, 19 दिसंबर 2017 (23:00 IST)
गुना (मप्र)। मध्यप्रदेश के एक ने मंगलवार को क्रिकेटर विराट कोहली के इटली में शादी करने पर उनकी देशभक्ति पर सवाल उठाया है और कहा कि दोनों (कोहली एवं अनुष्का) को भारत में ही किसी स्थान को संस्कार के लिए चुनना चाहिए था।

कौशल प्रशिक्षण केन्द्र के एक कार्यक्रम में पन्नालाल शाक्य ने कहा, विराट ने पैसा भारत में कमाया, लेकिन विवाह संस्कार करवाने के लिए उनको हिन्दुस्तान में कहीं जगह नहीं मिली। हिन्दुस्तान इतना अछूत है।

उन्होंने कहा, भगवान राम, भगवान कृष्ण, विक्रमादित्य, युधिष्ठिर का विवाह इसी भूमि पर हुआ है। आप सबके भी हुए होंगे या होने वाले होंगे। मगर हममें से विवाह करने के लिए कोई विदेश नहीं जाता। (कोहली) उन्होंने पैसा यहां कमाया और विवाह में अरबों रुपए वहां (इटली) खर्च किए।

उन्होंने कहा, भारत की भूमि की उनके (विराट) लिए कोई मान नहीं है। इससे स्पष्ट होता है कि वह राष्ट्रभक्त नहीं हैं। गौरतलब है कि पिछले हफ्ते इटली में भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने शादी की थी।

किसी का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा, यदि आप थोड़ा भी सोचेंगे तो पाएंगे इटली के नाचने वाले यहां (भारत में) करोड़पति-अरबपति बन गए और तुम अपने देश की पूंजी को वहां ले जा रहे हो। वहां जाकर उनको धन देकर आ रहे हो। ऐसा व्यक्ति हमारा आदर्श नहीं होगा। हमारा आदर्श वह व्यक्ति होगा जो कड़ी मेहनत से धन अर्जित करेगा और देश के प्रति ईमानदार रहेगा। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :