हमें हार्दिक के ऑफ कटर्स पर भरोसा था : कोहली

तिरुवनंतपुरम| पुनः संशोधित बुधवार, 8 नवंबर 2017 (14:15 IST)
तिरुवनंतपुरम। कप्तान विराट कोहली को हार्दिक पंड्या की पर पूरा भरोसा था, जो न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में तनावपूर्ण आखिरी ओवर में काफी उपयोगी साबित हुए। न्यूजीलैंड को आखिरी ओवर में 19 रन चाहिए थे और पंड्या ने 12 रन ही दिए। भारत ने श्रृंखला 2-1 से जीती।
कोहली ने कहा कि हमें हार्दिक पर पूरा भरोसा था। उसके ऑफ कटर्स बेहतरीन होते हैं। विकेट में नमी थी लिहाजा गेंद विकेट पर जम रही थी। आखिरी ओवर में मैने सोचा कि उसके पास जाऊं लेकिन उसने 3 गेंद के बाद कहा कि मैं कर लूंगा, आप चिंता मत करो।

उन्होंने कहा कि एक कप्तान के तौर पर जब आपको गेंदबाज से इस तरह का आत्मविश्वास मिलता है तो आपके पास कहने को कुछ नहीं होता। उसे अपनी क्षमता पर भरोसा था और वह हमारे लिए फिनिशर की भूमिका निभाने में कामयाब रहा। उन्होंने अपने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि टीम की सफलता में उनके योगदान की अधिक तारीफ होनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि वे इससे अधिक प्रशंसा के पात्र हैं, जो उन्हें मिलती है। यह खेल छोटे प्रारूप में बल्लेबाजों का खेल हो गया है। जब निर्णायक मैचों में गेंदबाज अपनी भूमिका निभाते हैं तो इससे फर्क पैदा होता है। दोनों टीमें लक्ष्य के करीब पहुंच ही गई थीं लेकिन बेहतर गेंदबाजी करने वाली टीम जीती। कोहली ने कहा कि मैच के ओवरों में कटौती के बावजूद खिलाड़ियों ने अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन किया।
उन्होंने कहा कि लंबे समय तक बारिश हुई थी लिहाजा कम ओवरों के अनुरूप ढलना आसान नहीं था। निर्णायक मैच में इस तरह खुद को ढालना और जीतना बेहतरीन रहा। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।
Widgets Magazine



और भी पढ़ें :