ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना चाहता है पाकिस्तान के महान स्पिनर अब्दुल कादिर का बेटा

Last Updated: शुक्रवार, 2 नवंबर 2018 (17:33 IST)
सिडनी। के महान टेस्ट स्पिनर के बेटे की नजरें ऑस्ट्रेलिया की ओर से खेलने पर टिकी हैं और प्रधानमंत्री एकादश की ओर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन विकेट चटकाकर उन्होंने अपना दावा मजबूत किया है।

अपने पिता की तरह भी लेग स्पिनर हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री एकादश की ओर से पहली बार ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया। वह दक्षिण अफ्रीका की मजबूत टीम के खिलाफ एकदिवसीय अभ्यास मैच खेले।

लेग स्पिन, गुगली और टॉप स्पिन गेंदबाजी करने में माहिर उस्मान अस्थाई गतिविधि वीजा पर ऑस्ट्रेलिया में हैं और वह विशिष्ट प्रतिभा वीजा के लिए आवेदन की योजना बना रहे हैं जिससे कि वह यहां रुके रहे और राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व करने के लिए नागरिकता हासिल करें।

उस्मान अगर अपने सपने को साकार करते हैं तो वह एक अन्य पाकिस्तानी फवद अहमद की बराबरी करेंगे जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करने के लिए नागरिकता हासिल की और 2013 में पदार्पण करते हुए पांच बार टीम की ओर से खेले।

कैनबरा में हुए मैच में 10 ओवर में 28 रन पर तीन विकेट चटकाने के बाद उस्मान ने कहा, ‘मेरा लक्ष्य 2020 में टी-20 विश्व कप में खेलना है।’ उन्होंने कहा, ‘इससे पहले अगर मुझे टेस्ट या वनडे में ऑस्ट्रेलिया की ओर से खेलने का मौका मिलता है तो यह शानदार होगा।’


और भी पढ़ें :