टेस्ट पदार्पण से पूर्व अफगानिस्तान के पहले ट्रेनिंग सत्र में बारिश का खलल

बेंगलुरु| पुनः संशोधित रविवार, 10 जून 2018 (23:02 IST)
बेंगलुरु। के खिलाफ एतिहासिक पदार्पण से पूर्व के पहले अभ्यास सत्र में आज बारिश ने खलल डाला, जिसके कारण टीम को आज यहां निर्धारित समय से 45 मिनट पहले ट्रेनिंग खत्म करने को बाध्य होना पड़ा।
अफगानिस्तान की टीम समय पर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी पहुंची और दोपहर दो बजे अभ्यास शुरू किया लेकिन भारी बारिश के कारण चार बजकर 15 मिनट पर सत्र खत्म करना पड़ा। भारत के खिलाफ 14 जून से होने वाले टेस्ट के दौरान भी बारिश की आशंका है।

मौसम विभाग ने मैच के दौरान एक या दो दिन बारिश की भविष्यवाणी की है। चिन्नास्वामी स्टेडियम हालांकि अपनी बेहद आधुनिक पानी निकास प्रणाली के कारण बारिश से निपटने में सक्षम है और बारिश रुकने पर जल्द से जल्द मैच दोबारा शुरू किया जा सकता है।

स्टेडियम में ‘सबएयर सबसरफेस ऐरिएशन एंड वैक्यूम पावर्ड ड्रेनेज सिस्टम’ है जो सामान्य स्तर की तुलना में 36 गुना तेजी से पानी सुखाता है। क्यूरेटरों को इस बीच अभ्यास पिचों को सूखा रखने में मशक्कत करनी पड़ी। अफगानिस्तान के खिलाड़ी हालांकि अच्छी लय में दिखे और उन्होंने कोच फिल सिमंस की अगुआई वाले सहायक स्टाफ की मौजूदगी में गेंदबाजी और बल्लेबाजी की।

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शतक जड़ने वाले कप्तान असगर स्टेनिकजई, मोहम्मद शहजाद, मोहम्मद नबी और रहमत शाह जैसे बल्लेबाज नेट पर अच्छी लय में दिखे। अफगानिस्तान के गेंदबाजों विशेषकर स्पिनरों और मुजीब उर रहमान ने भी नेट पर गेंदबाज की।

इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलने वाले मुजीब ने आईपीएल में पदार्पण सत्र में 11 मैचों में 20.64 की औसत से 11 विकेट चटकाए। उन्होंने पंजाब की टीम ने चार करोड़ रुपए में खरीदा था। टी 20 प्रारूप में दुनिया के नंबर एक गेंदबाज राशिद ने नेट पर बल्लेबाजों को अपनी गुगली से काफी परेशान किया। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :