मुंबई ने महाराष्ट्र और बड़ौदा ने सौराष्ट्र को हराया

पुनः संशोधित गुरुवार, 11 जनवरी 2018 (19:26 IST)
राजकोट। मुंबई ने सैयद मुश्ताक अली टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के पश्चिम क्षेत्र के लीग मैच में आज चिर प्रतिद्वंद्वी महाराष्ट्र को सात विकेट से हराया। मुंबई के लिए तेज गेंदबाज आकाश पारकर ने 22 रन देकर तीन विकेट लिए। महाराष्ट्र की पारी 89 रन पर सिमट गई।

शिवम दुबे और परीक्षित वलसांगकर ने दो-दो और शरदुल ठाकुर तथा धवल कुलकर्णी ने एक-एक विकेट लिया। महाराष्ट्र के लिए सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी और विजय जोल के अलावा कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका । दोनों ने 16 गेंद में 21 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज रूतुराज गायकवाड़ तीन और अंकित बावने नौ रन बनाकर आउट हो गए।

मुंबई ने जीत का लक्ष्य दसवें ओवर में हासिल कर लिया। उसके लिए कप्तान आदित्य तारे 26 गेंद में 42 रन बनाकर नाबाद रहे। अनुभवी सिद्धेश लाड ने 15 गेंद में 25 रन बनाए। इससे पहले मुंबई ने एकनाथ केरकर (दो) और जय बिस्टा (तीन) के विकेट जल्दी गंवा दिए। सूर्यकुमार यादव 12 रन बनाकर नाबाद रहे।

दिन के दूसरे मैच में बड़ौदा ने सौराष्ट्र को आठ विकेट से शिकस्त देकर चार अंक हासिल किया। टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए सौराष्ट्र की टीम 19.5 ओवर में 131 रन पर सिमट गई। कप्तान जयदेव उनादकट (26 गेंद में 33 रन) और विकेटकीपर रोबिन उथप्पा(19 गेंद में 29 रन) के अलावा कोई भी बल्लेबाज योगदान नहीं दे सका।

बड़ौदा के लिए अतित शेठ ने दो और कप्तान दीपक हुड्डा, स्वप्निल सिंह, लुकमान मेरिवाल और ऋषि अरोथे ने एक-एक विकेट लिए। बड़ौदा ने इस लक्ष्य को दो विकेट खोकर 16.3 ओवर में हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज केदार देवधर ने नाबाद 62 और कप्तान दीपक हुड्डा ने नाबाद 32 रन का योगदान दिया। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :