रवि शास्त्री के बयान से सहमत नहीं हैं गावस्कर, किया यह बड़ा खुलासा...

Last Updated: शुक्रवार, 7 सितम्बर 2018 (08:47 IST)
लंदन। पूर्व कप्तान और भारत के इंग्लैंड दौरे में कमेंट्री कर रहे सुनील मनोहर गावस्कर ने टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री द्वारा बुधवार को दिए बयान को सिरे से नकार दिया है। शास्त्री ने टेस्ट सीरीज हारने के बावजूद यह बयान दिया था कि कोहली की यह टीम पिछले 15-20 सालों की सर्वश्रेष्ठ टीम है। गावस्कर ने बड़ा खुलासा करते हुए याद दिलाई कि 2007 में राहुल द्रविड़ की कप्तानी में इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीती थी। हमने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट मैच जीते थे।

शास्त्री के बयान पर गावस्कर ने गुरुवार को अपनी जुबां खोलते हुए कहा कि मेरे हिसाब से विदेशी दौरा करने वाली वर्तमान टीम बीते 15-20 सालों की सर्वश्रेष्ठ टीम नहीं है। मैं इसके बजाए धोनी की कप्तानी में 2015-16 की टीम को श्रेष्ठ मानता हूं।

गावस्कर ने कहा कि मैं विराट कोहली को दोष नहीं देता। विराट की टीम ने भी विदेशी दौरों में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन इसका श्रेय उन्हें कभी नहीं दिया। यह पूछे जाने पर कि फिर शास्त्री ने 7 सितम्बर से ओवल में खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट के पूर्व ऐसा बयान क्यों दिया? गावस्कर ने कहा कि अकसर ऐसा होता है कि जब टीम का मनोबल गिरा हुआ हो, तब कोच की जिम्मेदारी होती है कि वह खिलाड़ियों में जोश भरे ताकि निराशा के भाव दूर हो सकें।
गावस्कर ने कहा कि पांच टेस्ट मैचों की सीरीज भारत हार चुका है और फिलहाल 1-3 से पीछे है। जाहिर है कि ड्रेसिंग रूम में निराशा पसरी हुई है।

उन्होंने कहा कि टेस्ट के पूर्व खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाना कोच की जिम्मदारी होती है। कोच को खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रेरित करना होता है। हो सकता है कि इसी गरज से शास्त्री ने कोहली की टीम को बीते 15-20 सालों की सर्वश्रेष्ठ टीम बताने के लिए बयान दिया हो। (वेबदुनिया न्यूज)


और भी पढ़ें :