वनडे टीम इंडिया का चयन रविवार को, इन पर रहेंगी निगाहें

नई दिल्ली| पुनः संशोधित शनिवार, 12 अगस्त 2017 (15:41 IST)
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम का श्रीलंका के खिलाफ आगामी पांच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के लिए रविवार को चयन किया जाएगा।

और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज के बाद पांच वनडे तथा एक ट्वंटी 20 मैच होना है। फिलहाल टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद श्रीलंका में हैं जहां वह खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नज़र रखे हुए हैं जबकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव अमिताभ चौधरी भी कैंडी के लिए रवाना हो गए हैं।

वहीं देवांग गांधी दक्षिण अफ्रीका में भारत ए टीम के साथ दौरे पर हैं। दोनों चयनकर्ता सरनदीप और गांधी टीम चयन के लिए स्काइप के जरिए बैठक में हिस्सा लेंगे। भारत की वनडे सीरीज 20 अगस्त से दांभुला में शुरू होगी जबकि आखिरी मैच तीन सितंबर को कोलंबो में होना है।

इस बीच विराट कोहली ने वनडे सीरीज से बाहर रहने की खबरों का सिरे से खंडन कर दिया है। उन्होंने तीसरे टेस्ट से पूर्व इस बारे में पूछे जाने पर कहा कि मुझे समझ नहीं आता कि यह खबरें आती कहां से हैं। कौन कह रहा है कि मैं नहीं खेल रहा हूं। मुझे खेलने में कोई दिक्कत नहीं है।

उन्होंने साथ ही कहा" हम वनडे सीरीज के लिए टीम चयन की बैठक में हिस्सा लेंगे और मेरे दिमाग में टीम संयोजन को लेकर भी कई योजनाएं हैं जिनके बारे में हम चयन बैठक में बात करेंगे। मैं निश्चित तौर पर जानता हूं कि समिति को मुझे क्या बताना है।

वनडे सीरीज के लिए पहले संदेह था कि टीम से कुछ बड़े चेहरे बाहर रह सकते हैं, लेकिन कप्तान विराट ने तो कम से कम अपनी उपलब्धता जाहिर कर दी है जिसके बाद अब ध्यान फिर से विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्रसिंह धोनी, ऑलराउंडर युवराज सिंह, केदार जाधव, सुरेश रैना पर आ गया है जो फिलहाल बेंगलुरू की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में फिटनेस साबित करने के लिए हिस्सा ले रहे हैं ताकि वनडे सीरीज में दावेदारी पेश कर सकें।




जाधव का यदि चयन होता है तो उन्हें एक बार फिर टीम में अपनी जगह पक्की करने का मौका मिल सकता है, वहीं जसप्रीत बुमराह की भी वापसी हो सकती है। मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत भी अच्छी लय में दिखाई दे रहे हैं और युवा कैडर में इन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है।

श्रीलंका में मौजूदा टेस्ट सीरीज में खिलाड़ियों और खासकर स्पिनरों की व्यस्तता को देखते हुए माना जा रहा है कि चयनकर्ता रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जड़ेजा को कुछ आराम दे सकते हैं। इसके अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी सीमित ओवर में आराम दिया जा सकता है। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :