विश्व ए‍थलेटिक्‍स : बजरंग पूनिया ने ट्रायल में मान को हराया

पुनः संशोधित शनिवार, 12 अगस्त 2017 (23:31 IST)
पेरिस। एशियाई चैम्पियन बजरंग पूनिया ने आज यहां विशेष में राहुल मान को शिकस्त दी, जिससे वे आगामी विश्व चैम्पियनशिप में पुरुष 65 किग्रा फ्रीस्‍टाइल में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।
बजरंग ने मान को 10-0 से रौंदकर 21 अगस्त से होने वाली विश्व चैम्पियनशिप के लिए
चुने गए
अंतिम खिलाड़ियों की सूची में जगह सुनिश्चित की।

इससे पहले मान पिछले महीने सोनीपत में हुए चयन ट्रायल में 65 किग्रा में विजेता रहे थे। लेकिन बजरंग ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) को आवेदन दिया था कि वह वायरल बुखार के कारण ट्रायल्स में भाग नहीं ले पाएंगे और उन्होंने अनुरोध किया था कि उनके वजन वर्ग में फाइनल ट्रायल उनके ठीक होने के बाद करा दिया जाए।
मान को फिर गले में मामूली चोट लग गई और 65 किग्रा का फाइनल ट्रायल नहीं हो सका। इसके बाद मुख्य कोच जगमिंदर सिंह के अनुरोध पर डब्ल्यूएफआई ने सरकार से मंजूरी ली कि बजरंग और मान दोनों फ्रांस जाएं और टूर्नामेंट से पहले वहीं उनका फाइनल ट्रायल कराया जाए। टूर्नामेंट के लिए बाकी टीम की घोषणा सोनीपत में चयन ट्रायल के बाद की गई।

फ्रीस्टाइल टीम इस प्रकार है :
संदीप तोमर (57 किग्रा), हरफूल (61 किग्रा), बजरंग पूनिया (65 किग्रा), अमित धनकड़ (70 किग्रा), प्रवीण राणा (74 किग्रा), दीपक (86 किग्रा), सत्यव्रत कादियान (97 किग्रा), सुमित (125 किग्रा)। (भाषा)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :