रिकी पोंटिंग त्रिकोणीय सीरीज़ में ऑस्ट्र‍ेलिया के सह कोच

पुनः संशोधित मंगलवार, 9 जनवरी 2018 (18:30 IST)
सिडनी। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को अगले महीने न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली त्रिकोणीय टी-20 सीरीज़ के लिए राष्ट्रीय कोच डैरेन लेहमैन के साथ सह कोच नियुक्त किया गया है।
पोंटिंग को गत वर्ष श्रीलंका के खिलाफ हुई सीरीज़ में भी सह कोच बनाया गया था। ऑस्ट्रेलिया के मार्च में होने वाले दक्षिण अफ्रीका दौरे की तैयारियों के लिए पूर्व कप्तान को कोचिंग स्टाफ का हिस्सा बनाया गया है, जिसमें ग्रीम हिक, डेविड सेकर और ब्रैड हैडिन शामिल हैं।

टी-20 सीरीज़ के लिए कोचिंग स्टाफ में मुख्य कोच लेहमैन के अलावा ट्रॉय कूली और मैथ्यू मॉट शामिल हैं। पोंटिंग ने सह कोच की भूमिका मिलने पर खुशी जताते हुए कहा, मैं दोबारा से ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा बनकर खुश हूं और यकीन है कि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी सीरीज़ बेहतरीन होगी। मुझे गत वर्ष भी टीम के साथ काम करके काफी मज़ा आया था।

उन्होंने कहा, हमारे पास इस प्रारूप में बेहतरीन खिलाड़ियों का पूल मौजूद है और त्रिकोणीय
सीरीज़ में ऑस्ट्रेलिया के पास जीतने का सुनहरा मौका रहेगा। लेहमैन ने साफ किया है कि वह वर्ष 2019 में अगली एशेज़ सीरीज़ के बाद टीम के मुख्य कोच पद को छोड़ देंगे ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम में पिछले सत्र से ही कोचिंग स्टाफ में नए सह स्टाफ को शामिल किया जा रहा है।

कप्तान स्टीवन स्मिथ और कोच लेहमैन के मार्गदर्शन में ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में इंग्लैंड से 4-0 से एशेज़ सीरीज़ जीती है। अब दोनों टीमें रविवार से मेलबर्न में पांच मैचों की वनडे सीरीज़ के लिए उतरेंगी, जबकि सिडनी में तीन फरवरी से त्रिकोणीय सीरीज़ शुरू होगी। (वार्ता)

Widgets Magazine
वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :