बारिश के कारण भारत-दक्षिण अफ्रीका टी20 मैच रद्द

Last Updated: बुधवार, 21 फ़रवरी 2018 (22:29 IST)
सेंचुरियन। भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीमों के बीच चौथा टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच बुधवार को वर्षा के कारण कर देना पड़ा। इस मैच के रद्द हो जाने के बाद भारत पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है। भारतीय कप्तान ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया।

दक्षिण अफ्रीका ने 15.3 ओवर में तीन विकेट पर 130 रन बनाए थे कि वर्षा आने के कारण खेल रोक देना पड़ा। इसके बाद वर्षा लगातार जारी रही और अम्पायरों को मैच रद्द करने के लिए मजबूर होना पड़ा। भारतीय महिला क्रिकेट के इतिहास में यह उसका पहला रद्द टी-20 मैच है।
इस परिणाम से यह सुनिश्चित हो गया है कि भारत अब यह सीरीज नहीं हारेगा। भारत या तो यह सीरीज जीतेगा या फिर सीरीज बराबरी पर छूटेगी। सीरीज का पांचवां और अंतिम मैच शनिवार को केपटाउन में खेला जाएगा। भारत ने सीरीज के पहले दो मैच जीते थे लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने तीसरा मैच जीतकर सीरीज में वापसी की थी।

भारत की निगाहें चौथे मैच में ही सीरीज को निपटाने पर लगी हुई थीं लेकिन इस मैच के रद्द होने से भारतीय टीम को अब पांचवें मैच का इन्तजार करना पड़ेगा। भारत इससे पहले मेजबानों से वनडे सीरीज 2-1 से जीत चुका है। इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने अच्छी शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 12.3 ओवर में 103 रन जोड़े लेकिन भारत ने फिर शानदार वापसी करते हुए 18 रन के अंतराल में तीन विकेट झटक लिए।

ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा ने 33 रन पर दो विकेट लिए जबकि पूनम यादव ने 23 रन पर एक विकेट लिया। कप्तान डेन वान निकर्क ने 47 गेंदों में छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 55 रन और लिजेल ली ने मात्र 38 गेंदों में दो चौके और पांच छक्के उड़ाते हुए नाबाद 58 रन बनाए। (वार्ता)

वेबदुनिया हिंदी मोबाइल ऐप अब iOS पर भी, डाउनलोड के लिए क्लिक करें। एंड्रॉयड मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें। ख़बरें पढ़ने और राय देने के लिए हमारे फेसबुक पन्ने और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

और भी पढ़ें :