वेस्टइंडीज से कराची में तीन टी-20 खेलेगा पाकिस्तान

पुनः संशोधित सोमवार, 12 मार्च 2018 (18:01 IST)
कराची। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की पाकिस्तान में वापसी धीरे-धीरे पटरी पर दिखाई दे रही है और उसकी मेजबानी में वेस्टइंडीज की टीम अप्रैल के पहले माह में 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलने उतरेगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष नजम सेठी ने बताया कि पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच कराची में यह सीरीज आयोजित की जाएगी।

वर्ष 2009 में लाहौर में श्रीलंका क्रिकेट टीम की बस पर हुए आतंकवादी हमले के बाद से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पाकिस्तान में लगभग ठप पड़ा है। इस घटना में मेहमान टीम के 6 खिलाड़ियों सहित ब्रिटिश कोच घायल हुए थे और 8 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी।

इस घटना के बाद से ही पाकिस्तानी टीम अपने सभी घरेलू मैच संयुक्त अरब अमीरात में खेल रही है। पाकिस्तान ने हालांकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी के लिए जिम्बाब्वे, विश्व एकादश और श्रीलंकाई टीमों की मेजबानी की है। ये सभी मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए हैं। सेठी ने कहा कि यह अच्छी खबर है।

वेस्टइंडीज ने कराची में 1, 2 और 4 अप्रैल को 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलने पर सहमति दे दी है। कराची में 25 मार्च को पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) का फाइनल भी खेला जाएगा। पीसीबी प्रमुख ने कहा कि लाहौर में जिम्बाब्वे, पीएसएल-2 का फाइनल, आईसीसी विश्व एकादश और श्रीलंका के मैच खेले गए हैं।

अब कराची की बारी है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के सुरक्षा सलाहकार रेग डिकासन पीएसएल फाइनल के दौरान कराची का दौरा करेंगे और उसी दौरान सुरक्षा का जायजा लेंगे। सेठी ने कहा कि आईसीसी के अधिकारी 7 दिनों तक यहां रहेंगे और वेस्टइंडीज सीरीज के लिए सुरक्षा का जायजा लेंगे।

पीसीबी प्रमुख ने साथ ही यह भी कहा कि उसे इस सीरीज से कोई वित्तीय फायदा नहीं होगा। सेठी ने कहा कि यह एक सीरीज है जिससे हमें कोई फायदा नहीं होगा। हमारा उद्देश्य भी इससे पैसा बनाना नहीं है, हम केवल देश में क्रिकेट की वापसी चाहते हैं और इसी दिशा में यह एक कदम है। (वार्ता)


और भी पढ़ें :